अपना उज्जैनडीबी खासप्रदेश

आयुक्त की कार्यप्रणाली से नगर निगम अधिकारियों में असंतोष

उज्जैन। आईएएस अंशुल गुप्ता ने जब से नगर निगम उज्जैन में आयुक्त का पदभार संभाला है, तभी से उनकी कार्यप्रणाली से निगम अधिकारियों और कर्मचारियों में असंतोष व्याप्त है। यहीं कारण है कि एक बार फिर निगम गलियारों में अपर आयुक्त को छोड़कर सहायक आयुक्त को सरकारी आवास आवंटित करने का मामला गूंज रहा है। जबकि अपर आयुक्त ने अपने लिए आवास उपलब्ध करवाने के लिए आयुक्त को पहले ही पत्र लिख चुके है।

Also read- आयुक्त और अपर आयुक्त के बीच नोंक-झोंक

नगर निगम गलियारों में चर्चा चल रही है कि नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता ने एक सरकारी आवाससहायक आयुक्त नीता जैन को आवंटित करने का आदेश जारी किया है, जबकि उक्त सरकारी आवास के लिए अपर आयुक्त आरएस मंडलोई ने पहले ही निगमायुक्त को आवेदन दे दिया था। लेकिन उसके बावजूद अपर आयुक्त की वरिष्ठता को दरकिनार कर आयुक्त द्वारा अपने अधिकार क्षेत्रों का पालन करते हुए सहायक आयुक्त (मुख्य नगर पालिका अधिकारी वर्ग-3) नीता जैन को आवास आवंटित करने से एक बार फिर असंतोष बढ़ने लगा है।

Also read- आयुक्त अंशुल गुप्ता की मेहरबानी से निगम में छाया ‘आकाश’ का साया

नगर निगम
नगर निगम अपर आयुक्त ने यह लिखा था आयुक्त को पत्र
अपर आयुक्त मंडलोई ने लिखा पत्र

आपर आयुक्त आरएस मंडलोई ने एक पत्र निगमायुक्त अंशुल गुप्ता को लिखा है, जिसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि ग्राण्ड होटल परिसर स्थित क्वार्टर (आवास गृह) क्रमांक 04 के आवंटन के संबंध में कार्या, नगर पालिक निगम, उज्जैन का आदेश क्रमांक 44 दिनांक 11अक्टूंबर 2021 को उक्त सरकारी आवास अपर आयुक्त मंडलोई को आवंटित किया गया था, उक्त भवन में तात्कालीन उपायुक्त योगेंद्र पटेल रहते थे। हालांकि यह नगर निगम आयुक्त के अधिकार क्षेत्र का मामला है, लेकिन उनके ऐसे निर्णयों से अधिनस्थों में असंतोष व्याप्त हो रहा है।

जिस पर रिश्वत के आरोप उसे ही आयुक्त ने सौंप दी जिम्मेदारी

अचानक बदल गये आदेश

अपर आयुक्त मंडलोई द्वारा लिखे गये पत्र में उल्लेख किया गया है कि कार्यालयीन आदेश क्रमांक/2020/01 दिनांक 4 जनवरी 2022 से उक्त सरकारी आवास को नीता जैन, सहायक आयुक्त, नगर पालिक निगम, उज्जैन को बिना युक्तियुक्त कारण दशार्ये आवंटित कर दिया गया है। जबकि सहायक आयुक्त नीता जैन जिनकी शासन द्वारा परीविक्षा अवधि भी समाप्त नहीं की गई है। वहीं उक्त अधिकारी को शासन द्वारा ट्रेप प्रकरण में शामिल होने पर नगर पालिका से नगर निगम में लुप लाईन में किया गया है।

Also read- नाराजगी की भेंट चढ़ा स्वच्छता सम्मान समारोह

राजस्व विभाग की जिम्मेदारी

चर्चा यह भी है कि नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता ने 23 नवंबर को आदेश जारी कर निगम के महत्वपूर्ण विभाग स्टोर, राजस्व विभाग, अन्यकर विभाग, ट्रेड लायसेंस का प्रभारी सहित श्रमिक सेल, उपसमन प्रकोष्ठ और समग्र सेल के सहायक आयुक्त की जिम्मेदारी जावरा से स्थानांरित होकर आई सहायक आयुक्त नीता जैन को सौंपी है। खैर यह आयुक्त के अधिकार क्षेत्र का मामला है। सूत्रों के अनुसार सहायक आयुक्त के पद पर जावरा से नीता जैन को उज्जैन नगर निगम में ज्वाईन हुए दो माह ही हुए है और आयुक्त ने उन्हें स्टोर विभाग जिसमें लाखों की खरीदी होती है, राजस्व विभाग व अन्यकर जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप रखी है।

Also read- स्वच्छता सर्वेक्षण में उज्जैन को मिले 2 अवार्ड

यह मामले भी रहे चर्चाओं में

आयुक्त अंशुल गुप्ता के यहां पदस्थ होने के बाद दिल्ली के आकाश का नगर निगम और स्मार्ट सिटी में हस्तक्षेप चर्चाओं का विषय रहा, इसके अलावा अपर आयुक्त से ग्रांड होटल में आयुक्त की बहस के साथ-साथ स्वच्छता सर्वेक्षण के बाद आयोजित स्रेह भोज में सफाई कर्मचारियों की नाराजगी भी काफी चर्चाओं में रही है, खैर जो भी हो लेकिन इन दिनों नगर निगम में अधिकारियों-कर्मचारियों का निगम के मुखिया से असंतोष लगातार उभर कर सामने आ रहा है।

Also read- नगर निगम न्यूज: बुलेट पर सवार हुए सांसद और निगमायुक्त

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

और भी है खबरे…

योगी को सीएम बनाने के लिए श्मशान में तंत्र साधना

UP Elections: चर्चित उम्मीदवार हस्तिनापुर से बिकनी गर्ल अर्चना गौतम

यूपी के कैराना जैसे हालात बन रहे रतलाम के ग्राम सुराणा में

Mahakal Corridor महाकाल मंदिर परिसर विस्तार योजना उज्जैन

प्रदेश कांग्रेस सचिव दिनेश जैन बॉस गिरफ्तार: देखे वीडियों भी

सबमर्सीबल पंप चुराने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

बिल्डर पति ने शादी के बाद दोस्तों से करवाया गैंगरेप

इस्कॉन मंदिर के सामने महाश्वेतानगर में चल रहा था जुआ

 पत्नी के साथ हुए दुष्कर्म का बदला: स्टार्टर में डेटोनेटर लगाकर की थी युवक की हत्य

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker