About us

संपादक की कलम से

मुझे उज्जैन शहर के प्रमुख मीडिया संस्थानों में पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करते हुए लगभग 20 वर्ष हो चुके है, पत्रकारिता के इस दौर में मैंने केवल प्रिंट मीडिया के क्षेत्र में कार्य किया है। लेकिन अब सक्रिय पत्रकारिता के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए मैंने DB News 24 की शुरूआत की है… हालांकि मैंने पत्रकारिता के इस अवधि में कई उतार चढ़ाव देखे है, मैं उन सभी संस्थानों का आभारी हूं, जिनके जरिये पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे अपनी प्रतिभा, कौशल निखारने और सार्वजनिक जीवन में पत्रकार के रूप में पहचान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, इन संस्थानों में दैनिक स्वदेश इंदौर, अक्षर विश्व, अग्निपथ, अवंतिका, राज एक्सप्रेस, माटी की महिमा, नईदुनिया और दैनिक दबंग दुनिया शामिल है।

अनुभव के साथ बदलाव…

पहले संसाधनों की कमी के चलते पत्रकारों को खबरों और सूचनाओं के लिए संघर्ष करना पड़ता था, लेकिन वर्तमान समय में बदली व्यवस्थाओं ने चुनौतियां और बढ़ा दी है। सूचना को प्रसारित करने के लिए अब कई माध्यम बन गए हैं। डिजिटल युग में पत्रकारिता को संवेदनशील रहने की जरूरत है। डिजिटल युग में कई भ्रामक और फेक न्यूज भी लगातार सामने आ रही है, जिससे मीडिया की विश्वसनीयता भी खतरे दिखाई दे रही है, यहीं कारण है कि अनुभव के साथ-साथ तकनीकि बदलाव के माध्यम से अब हम आप लोगों को तथ्यात्मक खबरों और सूचनाओं से अवगत करवा सके।

निष्पक्षता और निर्भिकता ही हमारा संकल्प

सालों की निष्पक्ष, निर्भीक और ईमानदार पत्रकारिता को अब हम डिजिटल युग में DB News 24 के जरिये आप तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। हमारी पूरी टीम अपने दायित्व का ठीक से पालन करें यही हमारा प्रयास रहेगा। DB News 24 के माध्यम से आपको देश दुनिया, शहर और गांव की सटीक, तत्थात्मक, रौचक जानाकरियों के साथ ही न्यूज लगातार मिलती रहेगी। हमारा संकल्प है कि आप तक सरल और सहज भाषा में आसानी से निष्पक्षता और निर्भिकता के साथ न्यूज पहुंचे।

मुख्य उद्देश्य…

DB News 24 का उद्देश्य आप तक सकारात्मक, तथ्यात्मक और सच्ची खबरें पहुंचाना है। हम आप तक न्यूज के साथ-साथ धार्मिक, राजनैतिक, खेल, फिल्मी दुनिया से लेकर देश विदेश सहित उज्जैन शहर की हर छोटी-बड़ी गतिविधियों से अवगत करवायेंगे। हमारे उद्देश्य में यह भी शामिल है कि ऑनलाइन यूजर्स के पास आसानी और शीघ्रता से जानकारी तथा न्यूज पहुंच पाये।

dharmendra bhati

धर्मेंद्र भाटी (माली)

DB News 24

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker