राजनीति

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चौथे चरण की वोटिंग जारी

सोशल मीडिया पर सेल्फी पोस्ट कर मतदान की अपील

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव (assembly elections) के चौथे चरण में बुधवार को 9 जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है। यूपी के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर में वोटिंग हो रही है। यूपी विधानसभा चुनाव के इस चौथे फेज में कुल 624 प्रत्याशी मैदान में हैं।

Also read- डेरा सच्चा सौदा सिरसा के राम रहीम का अभी भी राजनीति में हस्तक्षेप

2017 के विधानसभा चुनाव में इन 59 में से 51 सीटें भाजपा ने जीती थीं। समाजवादी पार्टी को 4, बहुजन समाज पार्टी को 3 और अपना दल-सोनेलाल को 1 सीट मिली थी। लखनऊ की सभी नौ सीटों पर वोटिंग जारी है। सुबह से ही बूथों पर लंबी कतारें देखी जा रही हैं। सोशल मीडिया पर सुबह से ही UP ELECTION ट्रेंड कर रहा है। लोगों का उत्साह भी सोशल मीडिया पर दिखाई दे रहा है। राजनेताओं के अलावा सामान्य वोटर मतदान के बाद सोशल मीडिया पर वोट वाली सेल्फी शेयर कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि सोशल मीडिए पर राजनेता वोट देने के बाद क्या अपील कर रहे हैं।

Also read- उत्तर प्रदेश चुनाव- योगी के दिग्गजों ने बताई अपनी कमाई

पीस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ई. शादाब चौहान ने मतदान के बाद सोशल मीडिया ऐप कू पर अंगुली में स्याही लगी सेल्फी पोस्ट की। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने वोट देने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर सेल्फी पोस्ट कर लिखा कि अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट किया। हमने तो बेरोजगारी, महंगाई, अन्याय, अपराध, आवारा पशु पे वोट किया। पुरानी पेंशन, 300 यूनिट बिजली, 10 रुपए में खाना पे वोट किया।

Also read- यूपी चुनाव: जानिये योगी के चुनावी घोषणा पत्र में क्या है खास

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि उत्तर प्रदेश को भय, अपराध, आतंकवाद, भ्रष्टाचार तथा परिवारवाद से दूर रखने के लिए तथा सुशासन कायम रखने के लिए सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। सतीश चंद्र मिश्रा ने एक अन्य पोस्ट में एख बुजुर्ग मतदाता की फोटो शेयर कर लिखा कि पोलिंग बूथ पर मतदान करने आयीं एक बुजुर्ग माता जी की यह तस्वीर लोकतंत्र में भारतीयों के विश्वास एवं आस्था को दशार्ता है।

Also read- लड़की हूं, लड़ सकती हूं वाला कांग्रेस का पोस्टर हुआ खाली

Also read- आयुक्त की कार्यप्रणाली से नगर निगम अधिकारियों में असंतोष

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

और भी है खबरे..

PM Narendra Modi ने किया इंदौर में एशिया के सबसे बड़े CNG plant का लोकार्पण

राजस्थान से उज्जैन आ रही बारातियों से भरी कार नदी में गिरी: दूल्हे सहित 9 लोगों की मौत

Valentine day पर दुल्हा-दुल्हन सहित चार की दर्दनाक मौत

Vikram University’s Gold Medalist सफदर नागौरी कैसे बना Terrorist – पढ़िये पूरी खबर

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में शामिल थे उज्जैन के 3 आतंकी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker