अपना उज्जैन

स्वच्छ सर्वेक्षण: 2 हजार बच्चों द्वारा बनाई गई UMC #1 की आकृति

– नगर निगम ने किया स्वच्छता संबंधी विशाल आयोजन

उज्जैन। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 (Swachh Survekshan 2023) में शहर को नंबर वन बनाने के लिए नगर निगम द्वारा लगातार सार्थक प्रयास किये जा रहे है, शहरवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग तरह के जनजागरण कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे है। जिसमें युवाओं, बच्चों से लेकर क्षेत्रीय लोग भी अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे है।

यह भी पढ़े- स्वच्छता सर्वेक्षण में सकारात्मक प्रतिक्रिया देकर उज्जैन को बनाये नंबर वन

उज्जैन

यह भी पढ़े- इसी शहर की सड़क है, दो देशों की सीमा नहीं- आयुक्त

नगर निगम एवं जिला शिक्षा विभाग द्वारा नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्वच्छ शनिवार कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें लगभग 2000 बच्चों द्वारा यूएमसी #1 की आकृति बनाई गई। इस अवसर पर एमआईसी सदस्य सत्यनारायण चौहान, शिवेंद्र तिवारी, पार्षद आभा कुशवाह, निर्मला करण परमार, अपर आयुक्त आशीष पाठक, सहायक आयुक्त कीर्ति चौहान, जनसंपर्क अधिकारी रईस निजामी सहित शहर के विद्यालयों से विद्यार्थी, स्काउट गाइड्स, एनसीसी एवं एनएसएस के सदस्य, अधिकारी कर्मचारीगण व आम नागरिक सम्मिलित हुए।

यह भी पढ़े- कांग्रेस विधायक ने कहां भाजपा ने दिया था मुझे 45 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर

उज्जैन

यह भी पढ़े- उज्जैन में बनेंगा प्रदेश का सबसे बड़ा Unity mall

किसने क्या कहां…

महापौर मुकेश टटवाल- ने कहा कि मानव श्रंखला के माध्यम से यूएमसी # 1 की आकृति बनाकर शहरवासियों को स्वछता का संदेश दिया गया। यदि हम सब मिलकर स्वच्छता के कार्य करेंगे तो निश्चित ही हमारा उज्जैन शहर स्वच्छता में नम्बर वन आयगा।

निगम अध्यक्ष कलावती यादव- ने कहा कि नगर निगम एवं शिक्षा विभाग द्वारा एक अभिनव प्रयास करते हुए मानव श्रंखला के माध्यम से यूएमसी # 1 की आकृति बनाते हुए स्वछता का संदेश दिया।

निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह- ने कहा कि स्वच्छता की दिशा में एक कदम ओर आगे बढ़ाते हुए मानव श्रंखला के माध्यम से यूएमसी # 1 की आकृति बना कर स्वच्छता का ऊजार्वान संदेश दिया गया। शहरवासियों से लेकर स्कूली बच्चे और सामाजिक संस्थाएं भी अब स्वच्छता का अलख जगा रहे है।

यह भी पढ़े- जो गंभीर नहीं सेवा निवृत्ति ले और घर बैठे- आयुक्त

फ्रीगंज ब्रिज के समानांतर ब्रिज की मिली स्वीकृति

उज्जैन। फ्रीगंज ब्रिज के पास एक ओर समानांतर ब्रिज की स्वीकृति राज्य शासन से प्राप्त होने पर महापौर मुकेश टटवाल द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त करते हुए शहर को दी गई इस अमूल्य सौगात के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। महापौर मुकेश टटवाल द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि फ्रीगंज को जोडने वाला वर्तमान में जो ब्रिज है वह लगभग 80 साल से भी अधिक पुराना हो चुका है।

यह भी पढ़े- सावधान: आम खाने से नवविवाहिता की मौत..!

राज्य शासन से ब्रिज के निर्माण के लिए 92 करोड रुपए की स्वीकृति मिलने उसी ब्रिज के पास पर एक और समानांतर ब्रिज बनाया जाएगा जो कि आने वाले समय में शहर की जनता के लिए उपयोगी होगा साथ ही सिंहस्थ में भी भीड़ प्रबंधन में सहायता मिलेगी साथ ही शहर में शीघ्र ही एलिवेटेड कॉरिडोर योजना भी शीघ्र पूरी होगी जिससे शहर का विकास होगा।

यह भी पढ़े- वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उज्जैन से भोपाल जाने का किराया और समय

चौड़ीकरण कार्य नोडल अधिकारी नागर ने किया निरीक्षण, दिये निर्देश

उज्जैन। अपर आयुक्त एवं केडी गेट, ईमली तिराह मार्ग चौड़ीकरण नोडल अधिकारी आदित्य नागर द्वारा शनिवार को चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण करते हुए यहां की स्थिति देखी एवं संबंधितों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि जिन नागरिकों के मकान, दुकान एवं अन्य भवन चिन्हित हो गए हैं उन्हें आज शाम 4 बजे स्वयं के द्वारा हटाया लिया जाए इसके लिये नागरिकों से अनुरोध करें। समय अवधि पश्चात निगम द्वारा चिन्हित भवनों को हटाया जाएगा।

यह भी पढ़े- प्रधानमंत्री आवास योजना: 2024 तक सबके होंगे पक्के आवास

उज्जैन

इसके साथ ही अपर आयुक्त द्वारा इमली तिराहे से लालबाई फूलबाई मंदिर तक सड़क चौड़ीकरण कार्य करने एवं ठेकेदार को 24 घंटे कार्य करने का प्लान बनाने के निर्देश दिये। इस दौरान उपायुक्त संजेश गुप्ता, अधीक्षण यंत्री जारोलिया, झोनल अधिकारी मनोज राजवानी, सुनील जैन एवं अन्य अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। नागर ने बताया कि समय अभाव को देखते हुए चिन्हित भवनों को हटाने की कार्रवाई एक-दो दिन में पूर्ण कर ली जाएगी।

यह भी पढ़े- विधानसभा टिकट से लेकर अध्यक्ष पद के लिए शक्ति प्रदर्शन

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tubeजानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebookपेज,  Telegram और WhatsApp से…

जॉब अलर्ट…

क्या है मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना, कैसे मिलेंगा लाभ और कैसे करे आवेदन

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना: ऐसे करे आवेदन

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker