अपना उज्जैनप्रदेशराजनीति

कांग्रेस विधायक ने कहां भाजपा ने दिया था मुझे 45 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर

–  भाजपा ने कहां विधायक को टिकट कटने का सता रहा डर

उज्जैन। प्रदेश की कांग्रेस (Congress) सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद गिर गई थी, इस दौरान सिंधिया समर्थक कई विधायकों ने इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। उस दौरान कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि खरीद-फरोख्त कर प्रदेश की जनता द्वारा चुनी गई कांग्रेस सरकार को भाजपा ने गिराया है, इस दौरान कांग्रेस के कई विधायकों ने करोड़ों के ऑफर की बात भी कहीं थी, उन बातों को समय हो गया है।

लेकिन हाल ही में बड़नगर के कांग्रेस विधायक (Congress MLA) मुरली मोरवाल का एक वीडियों वायरल हो रहा है, जिसमें वह भाजपा द्वारा 40-45 करोड़ रूपये नगद और राज्यमंत्री बनाने का ऑफर देने की बात कहते हुए कार्यकर्ताओं से कह रहे है कि मैंने भाजपा के इस ऑफर को ठुकरा दिया। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस के कई विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। तब कांग्रेस ने भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग (horse trading) के आरोप लगाए थे। उस दौरान तराना विधायक महेश परमार ने भी कहां था कि उन्हें भी भाजपा द्वारा करोड़ों का ऑफर दिया गया था। इसके आलवा अन्य कई और कांग्रेस विधायकों ने भी इस बात का उल्लेख किया था।

यह भी पढ़े- मध्यप्रदेश में सत्ता बदलाव, शिवराजसिंह ने कहां…

इन दिनों एक वीडियों फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बड़नगर से कांग्रेस (Congress) विधायक मुरली मोरवाल मंडल और सेक्टर कमेटी की बैठक में पार्टी कार्यकतार्ओं को कांग्रेस सरकार गिरने की वजह समझा हुए कह रहे है कि बड़नगर विधानसभा में कांग्रेस पार्टी ने बड़नगर को बहुत कुछ दिया है। डेढ़ साल पहले हमारी सरकार रही, लेकिन कुछ लालची लोगों ने उसे गिरा दिया। दोस्तो, मैं आपको बताता हूं कि 40 से 45 करोड़ का मुझे भी आॅफर दिया गया था। कहा गया था कि आप को राज्यमंत्री बना देंगे। मैंने कहा कि मुझे नहीं चाहिए।

विधानसभा टिकट से लेकर अध्यक्ष पद के लिए शक्ति प्रदर्शन

Congress MLA

मुझसे कहा गया कि कमरा नोटों से भर दिया जाएगा। मैंने ऑफर को ठुकरा दिया। मैंने उनसे कहा कि दो कमरे भी भरा जाये, तब भी मैं नहीं आऊंगा। मुझसे कहा गया कि 5 करोड़ देंगे, बात करने आ जाओ। मेरे जैसा व्यक्ति अगर भाजपा जॉइन करेगा तो यहां के कार्यकतार्ओं पर क्या बीतेगी। यहां की जनता पर क्या बीतेगी। मैंने इस आॅफर को ठुकरा दिया, मैं नहीं गया। वायरल वीडियों 30 जून का बताया जा रहा है।

5381 वोट से जीते थे मुरली मोरवाल

हम आपकों बता दे कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) विधायक मुरली मोरवाल ने 5381 वोट से जीत दर्ज की थी। उन्हें 76802 वोट मिले थे, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी संजय शर्मा को 71421 वोट मिले थे। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस द्वारा कई वर्तमान विधायकों के टिकट काटने पर विचार किया जा रहा है, इसी के चलते अब पार्टी से जुड़े नेता आचानक सक्रिय हो गये है।

यह भी पढ़े- वरिष्ठ कांग्रेस नेता महावीर प्रसाद वशिष्ठ ने अपने बेटे प्रवीण पर लगाये गंभीर आरोप

भाजपा का आरोप… झूठ बोल रहे विधायक

वायरल वीडियों के सामने आने के बाद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजपालसिंह सिसौदिया ने प्रतिक्रिया देते हुए कहां कि कांग्रेस (Congress) विधायक मुरली मोरवाल बगैर तर्क के झूठ बोल रहे है, आपने आप को ईमानदारी का प्रमाण पत्र देने के लिए और एक बार फिर कांग्रेस से उन्हें टिकट मिल जाये इसलिए इस प्रकार की कथित बाते कर रहे है। अगर उन्हें किसी ने 45 करोड़ का ऑफर दिया था तो वह तथ्यों के साथ बाते करे, बेवजह के झूठ बोलकर आपने आप को अपनी पार्टी के नेताओं के सामने ईमानदार दर्शाने का प्रयास ना करे।

यह भी पढ़े- भाजपा की ‘विकास यात्रा’ में फिल्मी गाने पर लगे ठुमके- देखे वायरल वीडियों

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

स्टार प्लस- गुम हो किसी के प्यार में की पाखी हुई विराट की…

चर्चित उम्मीदवार हस्तिनापुर से बिकनी गर्ल अर्चना गौतम

उज्जैन में 81 की उम्र में 37 वर्षीय महिला से की शादी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker