प्रदेशभारत

ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

- सब्सिडी खाते में डालने के नाम पर लोकायुक्त कार्यालय के सामने ही ले रहा था रिश्वत

उज्जैन। लोकायुक्त पुलिस ने बड़नगर में पदस्थ ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी को सब्सिडी के एवज में 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने दो भाइयो से 63 हजार की रिश्वत की मांग की थी। आरोपी ने लोकायुक्त कार्यालय से महज 200 मीटर की दुरी पर रिश्वत ली और इसी दौरान लोकायुक्त ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े- नेताजी की भाषण बाजी से परेशान युवक ने लगाई रावण में आग

ग्राम मलोड़ा तहसील बड़नगर निवासी राहुल पाटीदार और परमानन्द पाटीदार ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि पाली हाउस में उच्च कोटी की सब्जी उगाने पर मिलने वाली सब्सिडी पास करने के लिये बड़नगर में पदस्थ ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतान सिंह निनामा द्वारा 15 प्रतिशत राशि की रिश्वत स्वरूप मांग की जा रही है। शिकायत की जब जांच की गई तो उसमें सत्यता पाई गई। इसके बाद रिश्वतखोर ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतानसिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार करने की योजना बनाई गई।

यह भी पढ़े- ऐसा विधानसभा क्षेत्र जहां चुने जाते थे दो विधायक

4 लाख 20 हजार की सब्सिडी पर मांगा कमिशन

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतानसिंह निनामा द्वारा राहुल पाटीदार एवं उनके रिश्ते के भाई परमानंद पाटीदार से कुल 4 लाख 20 हजार की सब्सिडी उनके खाते में डालने के लिये 63 हजार रूपये रिश्वत मांगी जा रही है। राहुल पाटीदार के कहने पर निनामा 50 हजार की रिश्वत में सौदा तय हुआ। इसमें से 20 हजार की राशि गुरुवार को एवं शेष राशि खाते में सब्सिडी ट्रांसफर होने के उपरांत दिया जाना तय हुआ, जैसे ही आरोपी ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतानसिंह निनामा ने रिश्वत की राशि ली, लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े- टिकट कटने से दुखी पारस जैन का दर्द सोशल मीडिया पर झलका…

लोकायुक्त कार्यालय के सामने ली रिश्वत

गुरुवार को 20 हजार लेकर राहुल पाटीदार उसके भाई को आरोपी ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतानसिंह निनामा ने बड़नगर बुलाया था, लेकिन बाद में कहां कि मैं उज्जैन आफिस में ही हूं और तुम लोग पैसे लेकर कोठी रोड़ स्थित कार्यालय पर ही आ जाओ। उल्लेखनीय है कि यहां से कुछ ही दूरी पर लोकायुक्त का कार्यालय भी है, जहां ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतानसिंह निनामा को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े- सगाई टूटी तो करने लगा ब्लैकमेल, मंगेतर ने कर दिये अश्लील वीडियों वायरल

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

इंजीनियर के साथ सेक्सटॉर्शन, युवती ने कपड़े उतारकर बनाया वीडियों: यह रखे सावधानी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker