अपना उज्जैनडीबी खासप्रदेशभारत

UPSC Exam Result : उज्जैन ने मारा पंच, मुख्यंमत्री ने दी बधाई

उज्जैन के ऐश्वर्य वर्मा, उत्कर्ष द्विवेदी, श्रद्धा गोमे, तन्मय काले और सोनू ने मारी बाजी

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने दी बधाई, उज्जैन का नाम किया रौशन

UPSC Exam Result: देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएसी (UPSC) में इस बार उज्जैन का नाम रौशन हुआ है। उज्जैन के ऐश्वर्य वर्मा ने जहां चौथी रेंक हासिल कर शहर का नाम गौराविंत किया है, वहीं श्रद्धा गोमे और तन्मय काले ने भी यूपीएसपी (UPSC) परीक्षा में सफलता हासिल की है। ऐश्वर्य ने जहां आॅल इंडिया पुरुष वर्ग में पहली और ओवर आल चौथी रैंक हासिल करते हुए शहर का नाम गौरवान्वित किया है। वहीं श्रद्धा गोमे ने यूपीएससी में 60 वीं रेंक हासिल की है, जबकि तन्मय काले ने 230 वीं रेंक हासिल की है।

Also read- Pandit Pradeep Mishra का बेटा हुआ परीक्षा में पास/ वायरल खबर का जानिये पूरा सच

उज्जैन के महानंदा में रहने वाले ऐश्वर्य वर्मा वर्ष 2017 से दिल्ली में रहकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में जुटे थे। पांच साल की अथक मेहनत के बाद उन्हें यूपीएससी में आल इंडिया में चौथी और पुरुष वर्ग में पहला स्थान मिला है। ऐश्वर्य को आईएएस बनना लगभग तय है। उज्जैन के महानंदा नगर में रहकर पले बढ़े ऐश्वर्य ने कक्षा आठवीं तक की पढ़ाई उज्जैन में रहकर की है। बैंक आॅफ बड़ौदा में कार्यरत पिता विवेक वर्मा की उत्तराखंड में पोस्टिंग होने के बाद आगे की पढ़ाई उत्तराखंड से की है। ऐश्वर्य ने बताया उन्होंने बी.टेक. इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की पढ़ाई गोविंद वल्लभपंत विश्वविद्यालय पंथ नगर उत्तराखंड से की है। बाद में सिविल सेवा परीक्षा के लिए दिल्ली में रहकर वढरउ की पढ़ाई की तैयारी की।

Also read- IPL 2022: रविंद्र जडेजा के 1 रन की कीमत 13 लाख 79 हजार से अधिक

उज्जैन में रहकर की तैयारी

ऐश्वर्य ने बताया की यूपीएससी परीक्षा के लिए वर्ष 2017 से तैयारी की। इसके बाद दो साल कोविड के कारण उज्जैन आकर तैयारी में जुटे रहे। चौथे प्रयास में सफलता मिली है। वर्तमान में वे पिताजी के पास बरेली में है। तैयारी के दौरान मोबाइल से भी पढ़ाई की। दिल्ली में कई बार दोस्तों के साथ घूमने भी गया, लेकिन पढ़ाई पर पूरा फोकस रहता था। ऐश्वर्य ने अपनी सफलता को लेकर कहा कि किसी भी परीक्षा के लिए एकाग्रता के साथ दोस्तों का सपोर्ट जरूरी है। मेरे साथ सिविल सेवा की तैयारी कर रहे मेरे दोस्त अमित कम्बोज, कृष्ण मोहन सिंह और ललित का साथ रहा। सिविल सेवा की परीक्षा के दौरान दोस्तों का पूरा सहयोग मिलने से मैं यह सफलता प्राप्त कर सका हूं।

Also read- निर्मल सागर सिनेमाघर से जुड़ी है आज भी कई लोगों की यादें…

UPSC Exam Result : बैरवा समाज का गौरव बनी श्रद्धा गोमे

यूपीएसी की जैसी कठिन परीक्षा में श्रद्धा गोमे ने 60 वीं रेंक हासिल की है। श्रद्धा गोमे उज्जैन बैरवा समाज की प्रथम महिला आईएएस होगी। उज्जैन के जारवाल परिवार की नातिन एवं रमेश वंदना गोमे की सुपुत्री श्रद्धा ने यूपीएससी की पढ़ाई के लिए दिनरात मेहनत की और उसी मेहनत और लगन का नतीजा है कि श्रद्धा ने यूपीएससी में आॅल इंडिया में 60 वीं रेंक हासिल की अपने शहर और समाज का नाम रौशन किया है। इसके अलावा यूपीएससी में उज्जैन के ही उत्कर्ष द्विवेदी ने पांचवीं रैंक हासिल की है, जबकि सोनू नामक छात्र ने भी यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है।

Also read- तो क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया बन सकते हैं एमपी के मुख्यमंत्री ?

UPSC Exam Result : तन्मय काले ने 260 वीं रेंक की हासिल

उज्जैन रेल्वे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर के रूप में पदस्थ तन्मय के पिता अजय काले ने बताया कि तन्मय ने तीसरे प्रयास में यूपीएससी पास की है। बीते तीन वर्षों से तन्मय यूपीएससी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगा हुआ था। दूसरे प्रयास में सिर्फ एक नंबर से परीक्षा पास नहीं कर पाया तो तीसरे प्रयास की तैयारी शुरू की जिसके बाद इस बार और ज्यादा मेहनत की और देश की सबसे कठिन माने जाने वाली यूपीएससी परीक्षा पास कर माता-पिता और शिक्षकों का नाम भी ऊंचा किया। तन्मय के पिता ने बताया कि तन्मय की सफलता का एक ही मूल मंत्र था पूरी मेहनत के साथ सेल्फ स्टडी करना।

Also read- एक ऐसी चोरी जिसने हिला दी थी सरकार- read full story

टीवी और पार्टी से दूर रहकर तैयारी

तन्मय उज्जैन के महेश विहार कॉलोनी में रहते है, फिलहाल वे दिल्ली में हैं । शुरू से पढ़ाई में होशियार रहे तन्मय की शुरूआती पढ़ाई गवर्नमेंट सेंटर स्कूल से हुई। 10 वी में 90 और 12 वी की परीक्षा में 95 प्रतिशत से ऊपर अंक लाने के बाद इए की तैयारी की। उज्जैन के गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कालेज में इए केमिकल की पढ़ाई पूरी करने के बाद जब अपनी बहन को पीएससी की परीक्षा पास करते देखा तभी से तन्मय ने यूपीएससी पास करने के मन बना लिया था। 2019 से दिल्ली में रहकर लगातार तन्मय यूपीएससी की तैयारी में जुटे थे। इस दौरान उन्होंने टीवी और दोस्तों के साथ पार्टी अन्य कार्यक्रम से भी दूरी बना ली थी। तीसरे प्रयास में तन्मय को सफलता हाथ लग गई।

Also read- Reena Dwivedi पीली साड़ी, काले चश्मे वाली stylish polling officer: एक बार फिर चर्चाओं में…

UPSC Exam Result: मुख्यमंत्री ने दी बधाई…

यूपीएससी में देश में चौथा स्थान हासिल करने वाले ऐश्वर्य वर्मा को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Also read- Vikram University’s Gold Medalist सफदर नागौरी कैसे बना Terrorist – पढ़िये पूरी खबर

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

और भी है खबरे…

हुनर नहीं है उम्र का मोहताज, देश की सच्ची प्रेरणा हैं शूटर दादी

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के राम रहीम का अभी भी राजनीति में हस्तक्षेप

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में शामिल थे उज्जैन के 3 आतंकी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker