प्रदेशभारतराजनीति

राहुल गांधी के मॉब लिंचिंग वाले ट्वीट पर नरोत्तम मिश्रा का पटलवार

– राहुल गांधी के मॉब लिंचिंग वाले ट्वीट पर नरोत्तम मिश्रा का पटलवार

– बोले-कांग्रेस ने 1984 के सिख विरोधी दंगों से की थी मॉब लिंचिंग की शुरूआत

भोपाल मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को कहा कि उन्हें ज्ञान का अभाव हैं, कांग्रेस अभी तो परिणाम भोग ही रही है और आगे भी भोगेगी। नरोत्तम मिश्रा का यह बयान राहुल गांधी के ‘लिंचिंग’ वाले बयान के बाद आया है।

Also read- देशमुख हास्पिटल के डायरेक्टर और डॉक्टर पर FIR

राहुल ने यह किया था सोशल मीडिया पर पोस्ट

दरअसल राहुल गांधी ने मंगलवार को एक पोस्ट किया था, जिसमे उन्होंने लिखा था कि 2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था। इसके बाद उन्होंने #thankyoumodiji हैशटैग भी लगाया।

Also read- गैंगस्टर से पुलिस की मुठभेड़, 70 लाख के सोने सहित गिरफ्तार

राहुल को ज्ञान है अभाव

उधर राहुल गांधी के इस पोस्ट के बाद बीजेपी उन पर और कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। नरोत्तम मिश्रा ने सोशल मीडिया कू पर पोस्ट करते हुए लिखा कि चुनाव के चलते राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश की घटनाएं तो दिखती है, लेकिन केरल का कुछ नहीं दिखता। यहां एक-एक कार्यकर्ता के 84-84 घाव लगे हुए है। उनका पूरा शरीर छलनी हो गया। लेकिन राहुल गांधी यहां के बारे में कभी नहीं बोलेंगे। यही तो कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति है, जिसका परिणाम वह आज भी भोग रही है और आगे भी भोगेगी। उन्होंने कहा, राहुल बाबा को बता दें कि मॉब लिंचिंग की शुरूआत कश्मीर और 1984 के दंगों में सिख भाइयों के कत्लेआम से हुई थी। उन्होंने कहा, राहुल बाबा को ज्ञान का अभाव है।

Also read- जीएसटी के विरोध में वीडी मार्केट डूबा अंधेरे में, व्यापारियों ने बजाई सिटी

क्या होती है मॉब लिंचिंग

किसी ऐसी भीड़ द्वारा धार्मिक, रंगभेद, जाति, लिंग, जन्मस्थान, भाषा सहित कई ऐसे ही आधार पर किसी की हत्या का कारण बन जाए, उसे मॉब लिंचिंग कहा जाता है।

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube और Telegram जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज से…

और भी है खबरे…

महाकाल का लड्डू प्रसाद होगा अब महंगा

डकैती की योजना बनाते 6 बदमाश गिरफ्तार

 आयुक्त और अपर आयुक्त के बीच नोंक-झोंक

फेसबुक पर कहां लड़कियों के चक्कर में मत पड़ना और खा लिया जहर

मंदिर में चोरी करने वाली महिला गैंग गिरफ्तार

1 बोरी सोयाबीन देकर 10 बोरी का पैसे ले गया किसान

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker