अपना उज्जैनप्रदेश

नगर निगम न्यूज: स्वच्छता का रखा जाये विशेष ध्यानं- निगम आयुक्त

नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता ने किया रामघाट क्षैत्र का निरीक्षण

उज्जैननगर निगम आयुक्त द्वारा सोमवार को रामघाट क्षैत्र का निरीक्षण करते हुए घाट की सफाई व्यवस्था देखी। रामघाट एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में दिन प्रतिदिन बाहर से श्रद्धालुजन शहर में आते हैं, श्रद्धालओ की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रामघाट एवं आसपास के क्षेत्रों पर आवश्यक व्यवस्थाएं होना चाहिए।

Also read- सोशल मीडिया पर युवती से दोस्ती, ज्यादती के बाद शादी से इंकार

जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या ना होने पाए, रामघाट की ओर आने वाले मार्ग पर दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर रोड़ पर सामग्री रखते हुए अतिक्रमण कर रखा जिससे आवागमन में समस्या होती है, इन दुकानदरों को दुकानों का सामान अंदर रखने की समझाईश दी जाए अन्यथा जप्त कर लिया जाएगा। यह बात आयुक्त द्वारा सोमवार को रामघाट क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान कही गई।

Also read- बच्चों का वैक्सीनेशन: 124 स्कूलों में टीकाकरण

नगर निगम न्यूज

Also read- बड़े भाई ने ही कर दी छोटे भाई की हत्या

नगर निगम आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि घाट पर फिसलन ना हो इसके लिए समय-समय पर घाट की सफाई एवं धूलवाई करवाई जाए, घाट के आसपास स्वच्छता के संदेश लिखवाये जाएं जिससे श्रद्धालुओं द्वारा घाट की सफाई का ध्यान रखा जाएं। घाट पर कार्यरत सफाई अमले को भी निर्देशित किया कि श्रद्धालुओं को समझाईश दे की निर्माल्य सामग्री को नदी में ना डालते हुए निर्माल्य कुंड में ही विसर्जित करें। यदि समझाईश के बाद भी नागरिकों द्वारा गंदगी फैलाई जाती है या दुकानदरों द्वारा अपनी दुकान के बाहर सामान रख कर अतिक्रमण किया जाता है तो उनके विरूद्ध उचित कार्यवाही की जाएं।

नगर निगम न्यूज

Also read- दिलीप बिल्डकॉन पर CBI का छापा

स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

उज्जैन। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 को दृष्टिगत रखते हुए स्वच्छता के ब्राण्ड एम्बेसेडर, नगर निगम की सहयोगी संस्था द्वारा प्रतिदिन विभिन्न क्षैत्रो में जाकर नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को ब्राण्ड एंबेसेडर दिनेश दिग्गज द्वारा वार्ड 35, अशोक गौड़ द्वारा वार्ड 5, 10, 15 एवं अनुष्का राय द्वारा वार्ड 37, 43 में रहवासियों को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 की जानकारी देते हुए स्वच्छता की शपथ दिलवाई गई एवं कचरे के सेग्रीगेशन के साथ ही 4 बीनो का उपयोग के साथ ही घर से निकलने वाले गीले कचरे से कम्पोस्टिंग खाद बनाने की जानकारी दी गई एवं अपील की गई कि शहर को साफ स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने हेतु आपका सहयोग अत्यन्त आवश्यक है, आप सभी के सहयोग से ही उज्जैन को हम स्वच्छता सर्वेक्षण में नम्बर वन बना सकते है।

Also read- महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा: पुलिस को धक्का मारा- देखे वीडियो

153 साहूकारी लायसेंस जारी

उज्जैन। नगर निगम राजस्व विभाग (अन्यकर) द्वारा नगर पालिक निगम सीमा क्षैत्र में ब्याज पर व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों को मध्यप्रदेश साहूकार संशोधन अधिनियम 2000 के प्रावधान अनुसार 153 साहूकारों को साहूकारी लायसेंस जारी किये गये है। जिनकी मान्यता जारी दिनांक से एक वर्ष की रहेगी।

नगर निगम न्यूज

Also read-  नगर निगम न्यूज: बुलेट पर सवार हुए सांसद और निगमायुक्त

निगम ने हटाया अवैध अतिक्रमण

उज्जैन। नगर निगम द्वारा निरंतर अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को हटाए जाने की कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए वार्ड क्रमांक 36 आदित्य नगर अन्तर्गत धर्मेश हाबी, रिन्कू बागवार द्वारा अवैध निर्माण किया गया था जिसे हटाये जाने की कार्यवाही नगर निगम रिमूवल गैंग एवं पुलिस प्रशासन के समन्वय के साथ की गई।

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

और भी है खबरे…

नागदा में बजरंग दल नेता की गोली मारकर हत्या

दुर्लभ कश्यप गैंग के सदस्य लूटने वाले थे एटीएम, पुलिस ने दबोचा

बदमाश छेनू का मकान तोड़ा, परिजनों ने किया विरोध

यात्रीगण कृपया ध्यान दें…यात्रा के दौरान जीआरपी मोबाइल ऐप्प करेंगा आपकी मदद

कौन है कालीचरण महाराज, गिरफ्तारी पर क्यों बढ़ी राजनैतिक सरगर्मी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker