अपना उज्जैनप्रदेशराजनीति

विधानसभा चुनाव 2023 की चौथी लिस्ट जारी, भाजपा ने 57 प्रत्याशी किये घोषित

- 24 मंत्रियों सहित मौजूदा विधायकों को मिला टिकट, 5 सिंधिया समर्थकों पर भाजपा ने लगाया दाव

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने विधानसभा चुनाव 2023 में मैदान में उतरने वाले 57 प्रत्याशियों के नामों की चौथी लिस्ट सोमवार को जारी कर दी है। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सहित 24 मंत्रियों और मौजूदा विधायक शामिल है। खासबात यह है कि चौथी सूची में भी भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक 5 विधायकों को टिकट दिया है। इधर जहां भाजपा चुनावी रंग में रंगती हुई नजर आ रही है, वहीं कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी से घोषित उम्मीदवारों की सूची का इंतजार है।

यह भी पढ़े- 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा, नतीजे 3 दिसंबर को, जानिये क्या है पांच राज्यों के हालात

भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सबसे पहले 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, उसके कुछ ही दिनों बाद एक बार फिर भाजपा ने 39 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था। तीसरी बार महज एक सीट पर प्रत्याशी की घोषणा की और सोमवार को चौथी सूची में 57 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर भाजपा ने चुनावी सरगर्मी बढ़ा दी है। इस सूची में उज्जैन दक्षिण से एक बार फिर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव को टिकट दिया है, जबकि उज्जैन उत्तर, बड़नगर और महिदपुर सीट से उम्मीदावारों के नामों को अभी उजागर नही किया है।

यह भी पढ़े- जन आक्रोश यात्रा में कांग्रेसियों का आक्रोश, चले लात-घूंसे

विधायक पारस जैन, बाहदुरसिंह चौहान की धड़कने बढ़ी

भाजपा द्वारा उज्जैन उत्तर के मौजूदा विधायक पारस जैन और महिदुपर विधायक बहादुरसिंह चौहान को ना तो अभी तक पुन: प्रत्याशी बनाया है और ना ही इन विधानसभाओं पर किसी अन्य को अभी टिकट दिया गया है, ऐसे में इन दोनों मौजूदा विधायकों की धड़कने बढ़ती दिखाई दे रही है। हालांकि बड़नगर से भी अभी तक किसी को टिकट नही दिया गया है। जबकि उज्जैन दक्षिण से मोहन यादव, घटिया से सतीश मालवीय, तराना से ताराचंद गोयल, नागदा-खाचरौद से तेज बहदुरसिंह चौहान को बनाया गया है। अब देखना है कि भाजपा उज्जैन जिले की शेष बची तीन विधानसभा सीटों पर किसके भाग्य को अजमाती है।

यह भी पढ़े- मोदी की हुंकार… मध्य प्रदेश में चाहिए सिर्फ ‘भाजपा सरकार’

कांग्रेस में नही अब तक कोई हलचल

भले ही भाजपा लगातार विधानसभा चुनाव 2023 प्रत्याशियों की घोषणा कर उम्मीदवार नेताओं को चुनावी जनसंपर्क से लेकर तैयारियों का पूरा अवसर दे रही हो, लेकिन कांग्रेस में अभी तक यह स्पष्ट नही है कि उनका प्रत्याशी कौन होगा। सूत्रों का यह जरूर दावा है कि मौजूदा अधिकांश विधायकों को पुन: चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार रहने के संकेत भोपाल और दिल्ली के कांग्रेस नेताओं की ओर से मिल चुके है। लेकिन जिन सीटों पर कांग्रेस हारी थी, वहां कौन चुनावी मैदान में होगा यह अभी तय नही है।

यह भी पढ़े- विधानसभा चुनाव प्रत्याशी चयन में भाजपा ने मारी बाजी, कांग्रेस पिछड़ी

डॉ. मोहन यादव समर्थकों ने मनाया जश्न

इधर जैसे ही भाजपा द्वारा जारी चौथी सूची सामने आई तो उसने उज्जैन दक्षिण के भाजपा कार्यकर्ताओं और डॉ. मोहन यादव समर्थकों में जोश भर दिया है। तीसरी बार विधायक टिकट मिलने की खुशी में डॉ. मोहन यादव समर्थकों ने उनके कार्यालय और पार्टी कार्यालय लोकशक्ति पर जमकर ढोल-नगाड़े बजाये वहीं पटाखों से आतिशबाजी भी की गई। इधर कार्यकर्तााअ‍ें का कहना है कि डॉ. मोहन यादव ने अपने 10 वर्षीय विधायकी कार्यकाल में क्षेत्र में काफी विकास किया है और कार्यकर्ताओं का साथ भी दिया। इसलिए हमें खुशी है कि पार्टी ने एक बार फिर डॉ. मोहन यादव को उज्जैन के विकास के लिए विधानसभा चुनाव 2023 प्रत्याशी बनाया।

यह भी पढ़े- उज्जैन के कद्दावर कलेक्टर ने थामा भाजपा का दामन… बनेंगे विधायक!

देखिये… भाजपा द्वारा जारी 57 प्रत्याशियों की सूची

भाजपा द्वारा जारी 57 प्रत्याशियों की सूची
भाजपा द्वारा जारी 57 प्रत्याशियों की सूची

यह भी पढ़े- मध्यप्रदेश में सत्ता बदलाव, शिवराजसिंह ने कहां…

भाजपा द्वारा जारी 57 प्रत्याशियों की सूची
भाजपा द्वारा जारी 57 प्रत्याशियों की सूची

यह भी पढ़े- कांग्रेस विधायक ने कहां भाजपा ने दिया था मुझे 45 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

भाजपा की ‘विकास यात्रा’ में फिल्मी गाने पर लगे ठुमके- देखे वायरल वीडियों

चर्चित उम्मीदवार हस्तिनापुर से बिकनी गर्ल अर्चना गौतम

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker