राजनीति

विधानसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 को आएंगे इंदौर

भाजपा की नजर मालवा-निमाड़ की 66 विधानसभा सीटों पर, कार्यकर्ताओं को साधने का प्रयास

इंदौर। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) का आगाज करने के लिए भाजपा के चाणक्य और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) 30 जुलाई को इंदौर आ रहे है। अमित शाह यहां पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनाव में सक्रियता बढ़ाने के लिए उन्हें उत्साह का मंत्र देंगे।

यह भी पढ़े- ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में भाजपा सरकार पर गरजी प्रियंका गांधी- देखे वीडियो

केंद्रीय गृहमंत्री और विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की कमान संभालने वाले अमित शाह रविवार यानि 30 जुलाई को बूथ कार्यकतार्ओं से रूबरू होने के लिए इंदौर आ रहे है। अमित शाह उनका मकसद कार्यकतार्ओं को संदेश देना है कि हम सिर्फ नेताओं के भरोसे नहीं हैं। चुनाव जिताने की असली ताकत कार्यकर्ता होते हैं। मध्यप्रदेश में मैदानी कार्यकतार्ओं का प्रदेश के बड़े नेताओं से नाराज होने का फीडबैक लगातार केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंच रहा है।

यह भी पढ़े- कांग्रेस विधायक ने कहां भाजपा ने दिया था मुझे 45 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर

इसी साल होना है विधानसभा चुनाव

मध्यप्रदेश में इसी साल अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियों सक्रिय नजर आ रही है। कांग्रेस की ओर से कमलनाथ से लेकर प्रियंका गांधी तक चुनावी समर में जुटी हुई है। प्रदेश की शिवराज सरकार भी कई बड़े ऐलान करके सभी को साधने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी भी पीछे हटने का नाम नहीं ले रही है। इन सबके बीच मध्य प्रदेश में लगातार बड़े नेताओं के दौरे भी चल रहे हैं। जुलाई में मप्र में शाह की तीसरी यात्रा होगी।

यह भी पढ़े- मध्यप्रदेश में सत्ता बदलाव, शिवराजसिंह ने कहां…

66 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस की नजर

इस बार होने वाला विधानसभा चुनाव काफी रौचक होने वाला है, क्योंकि इसके पहले प्रदेश की जनता ने कांग्रेस का हाथ थामा था, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों का पार्टी छोड़ना कांग्रेस को भारी पड़ा और एक बार फिर शिवराज सरकार प्रदेश में काबिज हो गई। कांग्रेस को अनुमान है कि इस बार चुनाव में लहर उनकी है, लेकिन भाजपा भी पीछे हटने को तैयार नही है, प्रदेश में चौथी बार सत्ता हासिल करने के लिए जुटी भाजपा की नजर मालवा-निमाड की लगभग 66 सीटों पर है, क्योंकि मालवा और निमाड़ ही सत्ता का सरताज कौन बनेंगा इसका फैसला करेंगी।

यह भी पढ़े- शिवराज सरकार का कर्मचारियों को तोहफा… मंहगाई भत्ते में वृद्धि

चौथी बार राष्ट्रीय महासचिव बने विजयवर्गीय

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय पदाधिकारियों की नई टीम घोषित कर दी है। मध्यप्रदेश से तीन नेताओं को उनके पद पर बरकरार रखा गया है। जिनमें इंदौर से भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय को एक बार फिर महासचिव बनाया गया है। विजयवर्गीय को लगातार चौथी बार राष्ट्रीय महासचिव (महामंत्री) बनाकर पार्टी ने उन्हें एक बार फिर संगठन में मजबूती प्रदान की है।

यह भी पढ़े- दुष्कर्म करते हुए बनाया वीडियों और कर दिया वायरल

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

पुलिस थाने में गोलीकांड: चैम्बर में घूसकर एसआई ने टीआई को मारी गोली

सब इंजीनियर 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

निर्माण अनुमति दें और अवैध निर्माण रोकें- आयुक्त

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker