अपना उज्जैन

अतिक्रमण पर कार्यवाही के लिए स्पेशल-18 टीम

नगर निगम आयुक्त ने अपर आयुक्त के निर्देशन में गठित की टीम

उज्जैन। अतिक्रमणकर्ताओं पर प्रभावी कार्यवाही और शहर को अतिक्रमण से मुक्त करवाने के उद्देश्य से नगर निगम आयुक्त द्वारा स्पेशल-18 टीम (Special-18 team) गठित की है, जो अपर आयुक्त के निर्देशन में कार्यवाही करेंगी, इसमें कार्यवाही के दौरान उत्पन्न होने वाले विवादों से बचने के लिए वीडियों रिकार्डिंग भी करवाई जायेंगी।

यह भी पढ़े- अव्यवस्थाओं को व्यवस्थाओं में बदलना ही हमारा काम- रोशनसिंह

नगर निगम आयुक्त रौशनसिंह ने जब से नगर निगम में जिम्मेदारी संभाली है, वह लगातार विभागीय कार्यों में सुधार कर व्यवस्थाएं सूचारू करने में जुटे हुए है। शहर में वर्षों से चली आ रही अतिक्रमण पर प्रभावी कार्यवाही नही होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए निगम आयुक्त द्वारा स्पेशल-18 टीम गठित की गई है, जो अपर आयुक्त के निर्देशन में कार्रवाई करेगी और कार्यवाही के दौरान न तो नेताओं के दबाव भरे फोन काम करेंगे और न ही कोई दूसरे प्रलोभन का असर होगा।

यह भी पढ़े- सीवेज पंपिंग स्टेशनों का नगर निगम आयुक्त ने किया निरीक्षण

टीम में सभी झोन के कर्मचारी

नगर निगम आयुक्त की स्पेशल-18 टीम के सदस्यों का चयन शहर के निगम झोन क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों में से किया है, ताकि उन्हें क्षेत्र की जानकारी भी रहे ताकि कार्रवाई में पारदर्शिता भी बनी रहे। शहर में अतिक्रमण को हटाने के लिए बड़ी मुहिम शुरू होगी निगम द्वारा की जायेंगी।

गोपनीय रहेंगी कार्यवाही की जानकारी

स्पेशल-18 टीम द्वारा की जाने वाले कार्रवाई की खासियत यह रहेंगी कि पुलिस के गोपनीय आपरेशन की तरह नगर निगम की इस टीम की कार्यवाही भी गोपनीय रहेंगी। कार्रवाई से तत्काल पहले टीम को अलर्ट किया जएगा, ताकि सूचना भी लीक न हो, इसके साथ ही कार्रवाई में पारदर्शिता बनी रहे, इसके लिए अपर आयुक्त मौके पर मौजूद रहेंगे, जिससे कार्रवाई प्रभावी हो और सवाल भी खड़े न हो।

Also read- गोवर्धन सागर अतिक्रमण: वीडी क्लॉर्थ मार्केंट तक पहुंची मुहिम

उपयंत्री को बनाया टीम प्रभारी

आयुक्त के निर्देश के बाद अपर आयुक्त आदित्य नागर ने स्पेशल-18 टीम कर्मचारियों का चयन किया है। टीम का प्रभारी उपयंत्री राजेश चौहान को बनाया गया है, जिसमें गैंग प्रभारी मोहन थनवार के साथ 16 गैंग मैन शामिल है। स्पेशल-18 टीम विशेष तौर पर बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम देगी। कई बार कार्रवाई के दौरान विवाद जैसी स्थितियां बनती है। टीम उससे निपटने में सक्षम होगी। कार्रवाई की वीडियोग्राफी की जाएगी, वहीं अफसर भी मौजूद रहेंगे, ताकि पारदर्शी कार्रवाई हो सके।

Also read- शहर की सबसे महंगी रजिस्ट्री: जानिये क्या है पूरा मामला

विशेष टीम का किया गठन

अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए प्रभारी सहित 18 सदस्यीय एक टीम बनाई गई है, जो निगम के उड़न दस्ते द्वारा अतिक्रमण की सूचना मिलने पर कार्यवाही के लिए पहुंचेंगी। इस कार्यवाही के दौरान अपर आयुक्त व अन्य जिम्मेदार अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहेंगे।
– रौशन सिंह, आयुक्त उज्जैन नगर निगम

Also read- वित्तीय वर्ष की सरकारी स्कूलों की किताबे बेच दी अटाले में…

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

आयुर्वेदिक कॉलेज का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

शराब माफिया ने किया एसडीएम और नायब तहसीलदार पर हमला

झोलाछाप डॉक्टर ने क्लीनिक पर महिला से किया रेप

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker