अपना उज्जैनप्रदेश

आयुर्वेदिक कॉलेज का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

लोकायुक्त ने 5 हजार रूपये लेते रंगेहाथ पकड़ा

उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने आयुर्वेदिक कॉलेज (Ayurvedic College) की स्थापना शाखा में पदस्थ बाबू ब्रजेश धाकड को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। बाबू ने फरियादी से अनुदान राशि 50 हजार रुपए देने के बदले रिश्वत की मांग कर रहा था।

शराब माफिया ने किया एसडीएम और नायब तहसीलदार पर हमला

Babu of Ayurvedic college arrested for taking bribe
लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ रिश्वखोर बाबू के खिलाफ कार्यवाही करते हुए।

मंगलनाथ रोड स्थित शासकीय आयुर्वेदिक कॉलेज (Ayurvedic College) की स्थापना शाखा में पदस्थ ब्रजेश धाकड़ निवासी भेरूनाला को लोकायुक्त पुलिस ने खाकचौक पर 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त (Lokayukta) ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया हैं। लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि कॉलेज में ढांचा भवन निवासी संतोष श्रीवास्तव वार्डबॉय का काम करते थे। साल 2019 में बीमारी के कारण संतोष की मौत हो गई थी।

Also read- झोलाछाप डॉक्टर ने क्लीनिक पर महिला से किया रेप

मौत के बाद विभाग द्वारा उन्हे अनुग्रह अनुदान राशि 50 हजार रुपए दी जानी थी। इसके अलावा पीएफ और मद से 4 लाख 22 हजार रुपए की राशि मिलनी थी। पिछले तीन साल में उसे केवल 1 लाख 20 हजार रुपए की राशि विभाग ने दी थी। लेकिन 50 हजार रुपए नहीं मिले थे। जिसके लिए दामाद जीवन श्रीवास्तव निवासी इंदौर लगातार चक्कर काट रहा था। उक्त राशि के लिए बाबू ब्रजेश धाकड़ ने 5 हजार रुपए की मांग की थी।

Also read- नगर निगम आयुक्त को सभापति ने सिखाया प्रोटोकॉल…

परेशान होकर की शिकायत

जीवन ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से परेशान हो रहा हैं। ब्रजेश ने जीवन को सोमवार को बुलाया था। जब वह आयुर्वेदिक कॉलेज (Ayurvedic College) गया तो उसने रुपए मांगे। जिससे परेशान होकर सोमवार को ही उसने लोकायुक्त को शिकायत की। जिसके बाद मंगलवार को निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया।

Also read- युवा मोर्चा नेता से परेशान किसान ने मांगी इच्छा मृत्यु

सिर पर हाथ घुमाया

योजना के अनुसार जीवन ने बाबू ब्रजेश को 5 हजार रुपए देने के लिए बुलाया। जिस पर बाबू ने उसे खाकचौक स्थित वेदेही गार्डन के सामने बुलाया। कुछ देर बाद बाबू मौके पर पहुंचा। जीवन ने उसे रंग लगे 5 हजार रुपए के नोट दिए। जिसे उसने अपने पेंट की जेब में रख लिए। रिश्वत देने के बाद जीवन ने अपने सिर पर हाथ फैरते हुए लोकायुक्त अधिकारियों को इशारा कर दिया। जिसके बाद टीम ने तत्काल उसे गिरफ्तार कर लिया।

Also read- महाकाल मंदिर प्रशासक की मनमानी पढ़ रही भारी

प्राचार्य की भूमिका की होगी जांच

लोकायुक्त निरीक्षक बंसत श्रीवास्तव ने बताया कि कर्मचारी की मौत के बाद 50 हजार रुपए अनुदान राशि तत्काल जारी करनी चाहिए थी। लेकिन बाबू ने राशि तीन साल तक जारी नहीं की और उसके एवज में रिश्वत मांगी। उक्त मामले में शासकीय आयुर्वेदिक कॉलेज (Government Ayurvedic College) के प्र्राचार्य की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

Also read- उज्जैन में पिता ने तीन मासूम बेटियों के साथ की आत्महत्या

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

भाजपा के पूर्व विधायक और महिला एसडीएम के बीच तू-तू, मैं-मैं… watch viral video

एक कांग्रेस पार्षद बन सकता है भाजपा बोर्ड में एमआईसी सदस्य..!

उज्जैन जिला पंचायत में भाजपा का कब्जा, नारी शक्ति संभालेंगी जिम्मेदारी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker