अपना उज्जैनप्रदेश

शिव ज्योति अर्पणम: शिवरात्रि पर जलेंगे 21 लाख दीपक

– दीप प्रज्जवलन के लिए निगम आयुक्त ने किया मार्किंग कार्य

उज्जैन। महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित शिव ज्योति अर्पणम (Shiv Jyoti Arpanam) महोत्सव अन्तर्गत क्षिप्रा नदी के घाटों पर 21 लाख दीप प्रज्वलित करते हुए विश्व कीर्तिमान बनाया जाएगा इसके लिए तैयारीयां वृहद स्तर पर की जा रही है क्षिप्रा के घाटों पर दीप प्रज्जवलन के लिए मार्किंग का कार्य किया जा रहा है निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह द्वारा क्षिप्रा के घाटों का निरीक्षण करते हुए तैयारीयों का जायजा लिया एवं मार्किंग कार्य किया गया।

यह भी पढ़े- भाजपा की ‘विकास यात्रा’ में फिल्मी गाने पर लगे ठुमके- देखे वायरल वीडियों

शिव ज्योति अर्पणम

यह भी पढ़े- मध्यप्रदेश में सत्ता बदलाव, शिवराजसिंह ने कहां…

नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह ने शिव ज्योति अर्पणम (Shiv Jyoti Arpanam) अन्तर्गत दीप प्रज्जवलन हेतु क्षिप्रा के घाटों पर की जा रही तैयारियों का जायजा लेते हुए घाटों पर किया जा रहा मार्किंग कार्य देखा एवं स्वयं निगम आयुक्त ने भी दीपों के लिए मार्किंग कार्य किया। निगम आयुक्त सिंह ने घाटों पर भ्रमण करते हुए निगम द्वारा किये जा रहे कार्यो को देखा एवं निर्देशित किया कि घाटों पर समुचित सफाई व्यवस्था रखी जाएं एवं मार्किंग कार्य व्यवस्थित तरिके से किया जाए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त आदित्य नागर, उपायुक्त संजेश गुप्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़े- अब शहर में खुले में नही बिक सकेगा मांस-मदिरा

शिव ज्योति अर्पणम

दीपों का पैकिंग कार्य हुआ प्रारंभ

शिव ज्योति अर्पणम (Shiv Jyoti Arpanam) महोत्सव अन्तर्गत क्षिप्रा नदी के घाटों पर 21 लाख दीप प्रज्वलित करते हुए विश्व कीर्तिमान बनाया जाएगा इसके लिए नगर निगम द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। घाटों पर प्रज्जवलित किये जाने वाले दीपों का पैकिंग कार्य प्रारंभ हो गया है। प्रत्येक बॉक्स में 225 दीपों को पैंक किया जा रहा है, प्रत्येक बॉक्स में साथ तेल की बोतल, रूई बत्ती एवं मोमबत्ती किमची उपलब्ध करवाई जाएगी यह कार्य नगर निगम कर्मचारी एवं महिला बाल विकास की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़े- सरकारी स्कूल में अश्लील डांस, लोग उड़ाते दिखे नोट- वीडियों वायरल

हरिफाटक से महाकाल घाटी तक निगम ने हटाया अतिक्रमण

उज्जैन। नगर पालिक निगम द्वारा मंगलवार को हरिफाटक ब्रिज से बेगमबाग होते हुए महाकाल घाटी की ओर से महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग पर से अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई। महापौर मुकेश टटवाल ने कहा कि अब महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग पर मांस मटन खुले में नही बिक सकेगा।

महापौर टटवाल ने कहां कि सदन की मंशा अनुरूप नगर निगम अधिकारी कर्मचारी लगातार अवैध मांस मटन की दुकाने हटा रहे है नगारिकों को चाहिए कि वे इस कार्य में सहयोग करे। उज्जैन तीर्थ नगरी में किसी की भी धार्मिक भावना आहत नही होने दी जाएगी संपूर्ण क्षैत्र में अवैध रूप से खुले में मांस मटन का विक्रय नही हो सकेगा। जो वैध दुकाने है उनसे महापौर श्री टटवाल ने अपील की है कि वे भी ढक कर अपने व्यापार करे एवं नगर निगम को अपना सहयोग प्रदान करें।

यह भी पढ़े- वरिष्ठ कांग्रेस नेता महावीर प्रसाद वशिष्ठ ने अपने बेटे प्रवीण पर लगाये गंभीर आरोप

शिव ज्योति अर्पणम

नगर निगम रिमूव्हल गैंग ने उपायुक्त चन्द्रशेखर निगम के मार्गदर्शन एवं पुलिस प्रशासन के समन्वय से हरिफाटक ब्रिज से बेगमबाग होते हुए महाकाल घाटी की ओर जाने वाले मार्ग पर कतिपय नागरिकों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई। यहां पर नागरिको द्वारा नालियों के ऊपर अतिक्रमण कर रखा था जिससे सफाई कार्य बाधित हो रहा था साथ ही दुकानदरों द्वारा स्टॉल एवं गुमटी लगा कर मार्ग अवरूद्ध कर रखा था जिससे यातायात भी प्रभावित हो रहा था। जिसे हटाने की कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े- ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर ने इंदौर में की खुदकुशी

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

Smart City में PDMC नही कर रही स्मार्ट वर्क

भाजपा के पूर्व विधायक और महिला एसडीएम के बीच तू-तू, मैं-मैं… watch viral video

आयुर्वेदिक कॉलेज का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

शराब माफिया ने किया एसडीएम और नायब तहसीलदार पर हमला

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker