अपना उज्जैनडीबी खासप्रदेशभारतविदेश

Russia and Ukraine युद्ध: UJJAIN के 26 बच्चे Ukraine में फंसे- watch video

उज्जैन जिले के 26 बच्चे यूक्रेन (Ukraine) में खुद को असुरक्षित कर रहे महसूस

रूस और यूक्रेन (Russia and Ukraine) के बीच शुरू हुई जंग की खबरों के बाद उज्जैन (ujjain) में हलचल मच गई है, क्योंकि यूक्रेन यूक्रेन (Ukraine) में उज्जैन जिले के लगभग 26 बच्चे अभी भी फंसे हुए है, जिनके परिजनों को अपने बच्चों की चिंता सता रही है। बच्चों के परिजनों ने मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री गड़करी से मिलने का भी प्रयास किया, लेकिन प्रोटोकाल के चलते उन्हें नही मिलने नही दिया गया।

Also read- Russia and Ukraine में शुरू हुई जंग: शेयर बाजार पर भी असर

रूस और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रही जंग शुरू होने के पूर्व ही सभी देशों ने यूक्रेन में अपने नागरिकों को वापस बुला लिया है, वहीं कुछ देशों द्वारा अभी भी नागरिकों को वहां से वापस लाने की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन इस बीच उज्जैन जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है, बताया जा रहा है कि उज्जैन जिले के लगभग 26 बच्चे अभी भी यूक्रेन (Ukraine) में फंसे हुए है। सूत्रों के अनुसार भारत के लगभग 20 हजार से अधिक लोग अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए है।

Also read- सहकारी सोसायटी प्रबंधक के घर EOW का छापा: सैलरी 18 हजार और संपत्ति करोड़ों की…

Russia and Ukraine

यह बच्चे अभी भी यूक्रेन में

आकाश भार्गव, प्रभव परमार, विनित मुसले, मानसी दुबे, धरती पटेल, मोहिनी सिंग, नयन जोशी, सलौनी शर्मा, आशी शर्मा, ओपील जैन, अनुष्का यादव सहित लगभग 26 बच्चे अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए है। यूक्रेन में हमलों की खबरों के बाद से इनके पालकगण भयभीत होकर अपने बच्चों की चिंता कर रहे है।

Also read- NRI ने महिला को बुलाया US, मना किया तो करने लगा बदनाम

सांसद ने की है विदेश मंत्री से चर्चा

यूक्रेन (Ukraine) में रहकर टेरनोपिल नेशनल मेडिकल यूनिवसीर्टी से मेडिकल की पढ़ाई कर रही अनुष्का के पिता संजयसिंह यादव ने बताया कि युद्ध की खबर लगते ही सबसे पहले सांसद अनिल फिरोजिया से संपर्क किया, जिस पर उन्होंने विदेश मंत्री से बात की है। गुरूवार को सभी पालकगण कें्रद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मिलने पहुंचे थे, लेकिन प्रोटोकाल के चलते ज्ञापन नही दे पाये, लेकिन डीएसपी सुरेंद्रपालसिंह सोलंकी को ज्ञापन दिया गया है।

Also read- West Zone Electricity Distribution Company के ज्योति नगर में भीषण आग

बच्चों ने बताया बमबारी हो रही

पुलिसकर्मी विनोद परमार ने बताया कि मेरा बेटा भी यूक्रेन (Ukraine) में पढ़ाई कर रहा है, लेकिन जब से युद्ध और हमले की जानकारी लगी है, हम सभी परेशान हो रहे है। बच्चों से बात हुई तो उन्होंने बताया यहां लगातार बम-बारी हो रही है, जिससे हमें डर लग रहा है। हम सभी चाहते है कि सरकार हमारे बच्चो को भी जल्द से जल्द वापस भारत लेकर आये।

Also read- Reena Dwivedi पीली साड़ी stylish polling officer: एक बार फिर चर्चाओं में…

Russia and Ukraine

इन्होंने कहां हमारे बच्चों को भारत बुलाओ

ज्ञापन देने वालों में नितिन मुसेल, संजय यादव, जितेंद्र शर्मा, विनोद परमार, उमेश भार्गव, नरेंद्र जैन, देवेंद्र शर्मा, महेश दुबे शामिल थे, जिनका कहना था कि भारत सरकार अभी तक कई लोगों को यूक्रेन से भारत ले आई है, लेकिन देखने में आ रहा है कि प्रभावशालियों के बच्चों और परिजनों को ही लाया गया है, जबकि हम जैसे सामान्य परिवार से जुड़े लोगों के बच्चों की कोई सुध नही ली जा रही है। यूक्रेन के बिगड़ते हालातों को देखते हुए हम भारत सरकार और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मांग करते है कि वह जल्द से जल्द यूक्रेन (Ukraine) में फंसे हमारे बच्चों को वापस लेकर आये।

Also read- डेरा सच्चा सौदा सिरसा के राम रहीम का अभी भी राजनीति में हस्तक्षेप

Also read- हुनर नहीं है उम्र का मोहताज, देश की सच्ची प्रेरणा हैं शूटर दादी

पढ़िए ख़बरें-

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,Telegram  और WhatsApp से…

और भी है खबरे..

PM Narendra Modi ने किया इंदौर में एशिया के सबसे बड़े CNG plant का लोकार्पण

राजस्थान से उज्जैन आ रही बारातियों से भरी कार नदी में गिरी: दूल्हे सहित 9 लोगों की मौत

Valentine day पर दुल्हा-दुल्हन सहित चार की दर्दनाक मौत

Vikram University’s Gold Medalist सफदर नागौरी कैसे बना Terrorist – पढ़िये पूरी खबर

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में शामिल थे उज्जैन के 3 आतंकी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker