अपना उज्जैनभारत

पतंजलि योग ग्राम ट्रस्ट के नाम पर लाखो की धोखाधड़ी

पोती का मधुमेह का उपचार करवाने हरिद्वार पहुंचे तो पता चला ठगा का…

उज्जैन। 9 वर्षीय पोती के मधुमेह का उपचार करवाने के लिए दादा ने ऑनलाइन सर्च किया और पातंजलि योग ग्राम ट्रस्ट हरिद्वार (Patanjali Yog Gram Trust Haridwar) की साइट पर जाकर चाही गई जानकारी भरने के बाद तीन किस्तों में 1 लाख 21 हजार 200 रुपए ऑनलाइन जमा करवा दिए, लेकिन जब वह पोती को लेकर हरिद्वार पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके साथ सायबर ठगी हुई है। जिसकी शिकायत उन्होंने सायबर सेल में दर्ज करवाई है।

Also read- शासकीय भूमि को निजी बताकर 21 साल से वसूल रहा किराया

महानंदा नगर निवासी रमेश कर्नावट ने सायबर सेल में शिकायती आवेदन देकर बताया कि पोती हिमाक्षी मधुमेह रोग से पीड़ित है। उन्हें जानकारी मिली थी कि पातंजलि योग ट्रस्ट हरिद्वार के द्वारा मधुमेह का उपचार (treatment of diabetes) किया जाता है। इसलिए उन्होंने 26 मई 2022 को गूगल पर सर्च किया और पातंजलि योग ग्राम ट्रस्ट हरिद्वार (Patanjali Yog Gram Trust Haridwar) पर एक हेल्प लाइन नम्बर देखा। जब उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो उन्हें बताया गया कि उक्त बीमारी के उपचार का कुल खर्च 75 हजार रुपए लगेगा। इसके अलावा बैंक खाता क्रं. 100144517034 में राशि जमा करवाने कहां गया, जिस पर रमेश कर्नावट ने इंडस इंड बैंक (Indus Ind Bank) के खाते में 26 मई 2022 को 75 हजार रुपए की राशि जमा भी करवा दी।

Also read- PM Vani Scheme- उचित मूल्य दुकानों पर अब राशन के साथ मिलेंगा वाई-फाई डाटा

अतरिक्त खर्च और दवाई के लिए और पैसे मांगे

कर्नावट ने अगले ही दिन फिर पातंजलि योग ग्राम ट्रस्ट हरिद्वार (Patanjali Yog Gram Trust Haridwar) से उनके मोबाईल पर फोन आया और कहां गया कि पांच दिन के अतिरिक्त उपचार के लिए 25 हजार रूपये और बैंक खाते में जमा करवाएं, जिस पर उन्होंने उन्होंने 27 मई 2022 को जमा करवा दिए। इसके बाद 28 मई 2022 को पुन: फोन आया कि दवाइयों के लिए 21 हजार 200 रुपए खाते में जमा करवा दीजिये। इस पर उन्होंने उक्त राशि भी संबंधित खाते में डाल दी।

Also read- उफनते नाले पर बही बोलेरो: सोशल मीडिया पर वीडियों वायरल

हरिद्वार पहुंचने पर पता चला ठगी का…

रमेश कर्नावट ने बताया कि जब वे पोती को लेकर 29 मई 2022 को पातंजलि योग ग्राम ट्रस्ट हरिद्वार (Patanjali Yog Gram Trust Haridwar) के आश्रम पहुंचे और उपचार जमा की गई राशि की रसीदें बताई तो उन्हें बताया गया कि इस नाम से कोई राशि ट्रस्ट के बैंक खाते में जमा नहीं हुई है। तब उन्हें पता चला कि वे ठगा गए हैं। माधवनगर थाना प्रभारी ने बताया कि प्रकरण दर्ज करके सायबर सेल को सूचित कर दिया गया है। जल्द ही पुलिस आरोपी तक पहुंच जाएगी।

Also read- भाजपा के पूर्व विधायक और महिला एसडीएम के बीच तू-तू, मैं-मैं… watch viral video

रिश्तेदारों से पैसे लेकर करवाया उपचार

रमेश कर्नावट ने बताया कि हरिद्वार पहुंचे के बाद जब ठगी का पता चला तो वह टूट से गये, लेकिन पोती का उपचार करवाना अनिवार्य था, इसलिए उन्होंने वहीं से अपने परिचितों और रिश्तेदारों से संपर्क साधा और 30 मई 2022 को 49 हजार 900 रूपये जमा करवाकर अपनी पोती का उपचार शुरू करवाया।

Also read- जिला पंचायत में भाजपा का बनेगा बोर्ड या अपने ही बिगाड़ेंगे खेल

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube और Telegram जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज से…

और भी है खबरे…

कृषि उपज मंडी में किसानों के साथ धोखाधड़ी, तोल कांटे पर सोयाबीन तुल रही कम

कोट मोहल्ला में हुआ टंकी ब्लास्ट: 6 लोग घायल

भाजपा नेता के भतीजे चला रहे थे IPL का सट्टा

सहारा ग्रुप के सुब्रत रॉय सहारा सहित 44 के खिलाफ FIR

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker