प्रदेशराजनीति

एमपी की 18 लोकसभा सीटों पर इन्हें मिल जा सकता है मौका

- कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर कर रही मंथन, कई विधायकों को मैदान में उतारने की तैयारी

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने जहां मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिये है, वहीं कांग्रेस अभी भी शेष बची 18 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए मंथन में ही जुटी हुई है। हालांकि सूत्रों की माने तो एक-दो दिन में कांग्रेस अपने उम्मीदवार तय कर सकती है, जिसमें कई विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़वाया जा सकता है।

यह भी पढ़े- लोकसभा चुनाव 2024: एमपी की 29 लोकसभा सीटों पर जानिये कब होगी वोटिंग

कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों की माने तो 19 मार्च को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होना है, जिसमें मध्यप्रदेश की शेष बची 18 लोकसभा सीटों पर प्रत्यशियों के नामों पर अंतिम मोहर लग सकती है। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, सीईसी मेंबर ओमकार सिंह मरकाम शामिल रहेंगे।

यह भी पढ़े- लोकसभा चुनाव: बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, देखिये सूची

इन विधायकों पर लग सकता है दांव

कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए आधा दर्जन से अधिक विधायकों पर दांव लगाते हुए उन्हें लोकसभा उम्मीदवार घोषित कर सकती है। सूत्रों की माने तो इन विधायकों में उज्जैन-आलोट लोकसभा से तराना विधायक महेश परमार, मुरैना लोकसभा से जौरा विधायक पंकज उपाध्याय, दमोह सीट से बड़ा मलहरा विधायक रामसिया भारती, विदिशा से सिलवानी विधायक देवेंद्र पटेल, जबलपुर से लखन घनघोरिया, शहडोल से पुष्प राजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को, मंदसौर में विधायक विपिन जैन को उतारा जा सकता है।

यह भी पढ़े- डॉ.मोहन यादव सरकार की किसानों को सौगात, गेंहू पर बढ़ाया बोनस

दिग्गजों ने पीछे खींचे कदम…

अक्सर कांग्रेस में टिकट को लेकर अपनी दावेदारी जताने वाले कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने इस बार लोकसभा चुनाव में उतरने से अपने कदम पीछे खींच लिये है। जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजयसिंह, सज्जनसिंह वर्मा प्रमुख रूप से शामिल है। ऐसे में कांग्रेस को अब लोेकसभा चुनाव में उम्मीदवार खोजने के लिए मंथन करना पड़ रहा है। शायद यहीं कारण है कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस युवाओं पर फोकस करते हुए उन्हें चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में जुट गर्ई है।

यह भी पढ़े- लोकसभा चुनाव के पहले मध्यप्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

18 सीटों पर इन नामों पर चल रहा मंथन

लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की 29 में से शेष बची 18 लोकसभा सीटों पर इन नामों को लेकर अंतिम मंथन करेंगी। सूत्र बताते है कि इन्हीं नामों में से अधिकांश लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी का चयन होगा। जिनमें मुरैना से पंकज उपाध्याय, सत्यपाल सिंह (नीटू) सिकरवार, इंदौर से अक्षय कांति बम, स्वप्निल कोठारी, खंड़वा से सुरेन्द्र सिंह शेरा, राजगढ़ से प्रियव्रत सिंह, रामचंद्र दांगी, चंदर सिंह सोंधिया, उज्जैन से महेश परमार, विदिशा से देवेन्द्र पटेल,

भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, जीपी माली, होशंगाबाद से संजय शर्मा, मनीष राय, बालाघाट से हिना कांवरे, गुना से वीरेन्द्र रघुवंशी, राव यादवेन्द्र सिंह यादव, ग्वालियर से लाखन सिंह यादव, प्रवीण पाठक, झाबुआ से कांतिलाल भूरिया, जबलपुर से दिनेश यादव, लखन घनघोरिया, दमोह से रंजीता गौरव पटेल, रामसिया भारती, तरवर सिंह लोधी, रीवा से नीलम अभय मिश्रा, अजय मिश्रा ‘बाबा’, शहडोल से फुन्देलाल सिंह मार्को, सागर से प्रभु सिंह ठाकुर, गुड्डू राजा बुन्देला, मंदसौर से नंदकिशोर पटेल, विपिन जैन, डीपी धाकड़ के नाम शामिल है।

यह भी पढ़े- उज्जैन इंवेस्टर्स समिट: उद्योगों को बढ़ावा देने का प्रयास

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

डॉ. मोहन यादव सरकार का एक माह पूर्ण, अभूतपूर्व फैसलों से जीता जनता का विश्वास

डॉ. मोहन यादव सरकार की सौगात: पार्बती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker