अपना उज्जैन

बिल्डर ने बनाई फर्जी भवन अनुज्ञा

– नगर निगम ने जब मकान मालिक को नोटिस भेजा तो हुआ खुलासा, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

उज्जैन। शहर में कई कथित बिल्डर अवैध कालोनियां काट रहे है, जिनमें मकान, भूखंड खरीदने वालों के साथ बिल्डरों द्वारा धोखा किया जा रहा है। ऐसे ही एक बिल्डर ने फर्जी भवन अनुज्ञा बनाकर मकानों का विक्रय कर दिया, जब निगम ने मकान मालिक को नोटिस भेजा तो मामले का खुलासा हुआ।

यह भी पढ़े… उज्जैन की माधवी बनी सेलेब्रिटी

गायत्री नगर आगर रोड़ निवासी सौरभ पिता रमेशचंद्र सोलंकी को नगर निगम द्वारा 2 जुलाई को सूचना पत्र जारी कर भवन अनुज्ञा मांगी गई थी, जिस पर सौरभ ने जब अपने पास मौजूद भवन अनुज्ञा निगम अधिकारियों को दिखाई तो पता चला कि उक्त भवन अनुज्ञा तो फर्जी है। जिस पर निगम ने सौरभ से उक्त भवन अनुज्ञा के बारे में जानकारी हासिल की तो उसने बताया कि उसने यह मकान 2020 में बिल्डर प्रेमनारायण पिता नानूराम विश्वकर्मा निवासी दुर्गाकालोनी ईदगाह रोड़ से खरीदा है, जिसकी कीमत लगभग 14 लाख 25 हजार रूपए भी दी है।

चिमनगंज थाने में की शिकायत

अपने साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर सौरभ ने चिमनगंज थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके साथ बिल्डर प्रेमनारायण ने धोखाधड़ी करते हुए फर्जी भवन अनुज्ञा देकर मकान बेचा है। जिस पर पुलिस ने प्रेमनारायण के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कई लोग हुए शिकार

गायत्री नगर में रहने वाले सौरभ सोलंकी ने बताया कि बिल्डर प्रेमनारायण ने क्षेत्र में कई लोगों को इसी प्रकार फर्जी भवन अनुज्ञा देकर मकान बेचे है। अगर पुलिस मामले की बारिकी से जांच करे तो एक बड़ा खुलासा हो सकता है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी गायत्री नगर में फर्जी भवन अनुज्ञा के मामले निगम के समक्ष आ चुके है।

और भी है खबरे…

रात 12 बजे से खुलेगें श्री नागचन्द्रेश्वर के पट
तीन दर्जन से अधिक स्कूल की मान्यता पर सवाल
खुले में कचरा फेंका तो अब बनेंगा चालान
अब मवेशी व्यापारियों को जागी उम्मीद
मंगेतर को भेजा वीडियों हुआ वायरल
बैंक शाखा प्रबंधक ने लगाई फांसी
ठाटबांट से निकली श्री महाकालेश्वर की तीसरी सवारी
मंडी निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार
दान राशि के बटवारे पर अभी से विवाद
श्री महाकालेश्वर की तीसरी सवारी सोमवार को निकलेंगी
हरियाली अमावस्या पर शिप्रा में लगाई अस्था की डूबकी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker