अपना उज्जैन

सोशल मीडिया पर दोस्ती: परीक्षा देने स्कूल पहुंची छात्राएंं भागी

उज्जैन सोशल मीडिया (social media) पर युवाओं और बच्चों की बढ़ती रूचि अब घातक साबित होने लगी है, सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती के बाद चार नाबालिग लड़कियों ने स्कूल से भागने का प्लान बनाया और उसमें कामयाब भी हो गई, लेकिन पुलिस की सक्रियता से चारों लड़कियां बरामद हो गई। सोशल मीडिया (social media) पर हुई दोस्ती के बाद चारों लड़कियां गुमराह हुई थी। चारों लोटी स्कूल में 8वीं की स्टूडेंट हैं। वे स्कूल जाने का कहकर घर से निकली थीं। जब घर नहीं पहुंचीं, तो गुमशुदगी दर्ज कराई। 24 घंटे के अंदर पुलिस ने चारों का पता लगा लिया है।

Also read- ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर ने इंदौर में की खुदकुशी: 

बुधवार को अलग-अलग क्षेत्र में रहने वाली चार छात्राएंं, जो लोटी स्कूल में कक्षा 8वीं की पढ़ाई करती है, परीक्षा देने स्कूल पहुंची थी, लेकिन परीक्षा देने जाने की बजाय चारों स्कूल से वापस चली गई, जब वह घर नही पहुंचीं तो परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज करवाई तब पता चला कि सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती के बाद चारों ने यह कदम उठाया है। स्कूल से लापता हुई छात्राएं साईंधाम कॉलोनी, बालाजी परिसर, इंदौर गेट मार्ग और चौथी छात्रा भी उज्जैन की बताई जा रही है, जिनकी उम्र 14 से 15 साल है।

Also read- फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को मिला महाकाल का आर्शीवाद

छात्राओं के लापता होने परिजन थे परेशान

बताया जाता है कि तीन छात्राओं को उनके परिजनों ने बुधवार सुबह 7.30 बजे स्कूल छोड़ा एक छात्रा स्वयं की एक्टिवा से स्कूल आई थीं। छुट्टी होने का समय होने के बाद भी जब चारों छात्राएं घर नहीं लौटीं। परिजन तलाश करते हुए स्कूल पहुंचे और पता नहीं चलने पर नीलगंगा थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। चार छात्राओं के एक साथ लापता होने की सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई और जिले के सभी थानों को अलर्ट किया गया। वहीं स्कूल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के अलावा रेलवे स्टेशन और बस स्टेण्ड के कैमरे भी पुलिस ने खंगाले शुरू किये।

Also read- आयुक्त अंशुल गुप्ता की रवानगी से नगर निगम में जश्न

दो बीना, तो दो झांसी के पास मिलीं

केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने लड़कियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक दो लड़कियां बीना रेलवे स्टेशन पर मिल गईं, जबकि बाकी दो झांसी के पास मिली हैं। देर रात चारों लड़कियों को रेस्क्यू कर दो को उज्जैन ले आई है, जबकि दो अन्य देर शाम तक उज्जैन पहुचेंगी। सीएसपी विनोद मीणा ने बताया कि एक साथ चार लड़कियों के गायब होने की सूचना को गंभीरता से लिया। पता चला कि चारों ही लड़कियां सोशल मीडिया (social media) इंस्टग्राम और फेसबुक (Instagram and Facebook) पर एक्टिव रहती हैं।

Also read- विवादों के ‘धाकड़’ की महाकाल मंदिर से रवानगी

सोशल मीडिया अकाउंट खंगाले

पुलिस ने इनके सोशल मीडिया (social media) अकाउंट चेक किए, जिससे पता चला कि लापता छात्राएं अनजान लड़कों से बात करती थीं। इस आधार पर खोजबीन की, तो पता चला कि दो लड़कियां उनके सोशल मीडिया के दोस्त लड़कों से मिलने गई हैं। इस पर पुलिस ने उन लड़कों से पता किया। एक लड़के ने बताया कि लड़कियां आई जरूर थीं, लेकिन फिर वो चली गईं। बाद में दोनों को बीना से बरामद कर लिया गया। इधर, दो अन्य लड़कियों के झांसी में होने की खबर मिली। इसके बाद दोनों को भी बरामद कर लिया गया है।

Also read- वित्तीय वर्ष की सरकारी स्कूलों की किताबे बेच दी अटाले में…

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

छात्राओं के लापता होने की घटना के बाद पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए परिजनों को सर्तक एवं अपने बच्चों के सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर रखने की बात भी कहीं है। सीएसपी विनोद मीणा ने बताया कि बच्चों को सोशल मीडिया (social media) अकाउंट पर ध्यान रखें। उनको रोकने से बच्चों में गुस्सा पनपता है, लेकिन पेरेंट्स को सही-गलत का अंतर समझाना होगा। सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से होने वाले बातचीत पर नजर रखनी होगी।

Also read- भाजपा के पूर्व विधायक और महिला एसडीएम के बीच तू-तू, मैं-मैं… watch viral video

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

एक कांग्रेस पार्षद बन सकता है भाजपा बोर्ड में एमआईसी सदस्य..!

उज्जैन जिला पंचायत में भाजपा का कब्जा, नारी शक्ति संभालेंगी जिम्मेदारी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker