अपना उज्जैन

आयुक्त अंशुल गुप्ता ने देखी निगम की व्यवस्थाएं

वार्ड नोडल से वार्डाे की सफाई व्यवस्था का फीडबैक लिया

उज्जैन। नगर निगम आयुक्त द्वारा मंगलवार को सफाई व्यवस्था के साथ-साथ सार्वजनिक एवं सुलभ शौचालयों की सफाई का निरीक्षण करते हुए कार्यरत अटेंडर को नियमित सफाई एवं पानी की पूर्ति रखे जाने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही सफाई मेट से वार्डों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के हाजिरी रजिस्टर एवं कार्य करने की स्थल की जानकारी ली गई।

आयुक्त अंशुल गुप्ता ने सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त किए गए वार्ड नोडल अधिकारियों से सफाई व्यवस्था का फीडबैक लेते हुए निर्देशित किया कि व्यवसायिक क्षेत्रों में दुकानदारों को डस्टबिन का उपयोग करने की समझाईश दें, वार्डों में सफाई के दौरान स्वीपिंग का कचरा बोरियों में ही भरवाया जाए।

आयुक्त अंशुल गुप्ता

नालियों की हो नियमित सफाई

नगर निगम आयुक्त ने निर्देश दिये कि नालियों की भी नियमित रूप से सफाई करवाएं, वार्डों में कचरा वाहनों का सायरन बजाकर ही कचरा कलेक्शन करें जिससे रहवासियों को कचरा गाड़ी आने की जानकारी मिल सके। वर्तमान समय में डेंगू/मलेरिया जैसी बीमारियां पनप रही है इसके लिए लार्वा का छिड़काव किया जाए एवं जहां जल जमाव होता है वहां पानी की निकासी करते हुए सफाई करवाई जाए। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य उपायुक्त उपस्थित थे।

निगम की व्यवस्थाएं

कीटनाशक छिड़काव

निगम आयुक्त के निदेर्शानुसार शहर में बड़ते डेंगू एवं मलेरिया प्रभाव को ध्यान में रखते हुए निगम अमले द्वारा मलेरिया विभाग के साथ मिलकर फांगिग एवं कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव कार्य निरंतर किया जा रहा है। निगम अमले द्वारा खुले प्लाटों, नालियों, झाडियों तथा ऐसे स्थान जहां पानी जमा है वहां पर किटनाशक दवाईयों का छिड़काव किया गया। इसी के साथ ही यूएमसी सेवा एप एवं निगम कंट्रोल रूम पर किटनाशक के छिड़काव हेतु प्राप्त शिकायतों का भी समय सीमा में निराकरण किया जा रहा है।

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube और जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज से…

और भी है खबरे…

डेंगू से महिला लैब टेक्निशियन की मौत
Reliance बना भारत का सबसे बड़ा electronic store
गंभीर का लेवल हुआ 1570 के पार तो शिप्रा में भी बढ़ा जलस्तर
विधायक पुत्र ने कुर्की के डर से दान की संपत्ति
अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्रगिरी की संदिग्ध मौत
जब सीएसपी पहुंचे बाईक चोरी की रिपोर्ट लिखवाने
बलेनो कार से आकर की थी चोरी
उज्जैन गरीबी रेखा सूची में 2500 फर्जी

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker