अपना उज्जैन

आवारा मवेशियों के कारण हुई दुर्घटना तो पशु मालिक सहित अधिकारियों पर होगी Fir

आवारा मवेशी मामले पर आयुक्त हुए सख्त पशु गैंग का दिनवार रोस्टर निर्धारित करने के निर्देश

उज्जैन। आवारा मवेशीयों की बढ़ती संख्या को ले कर निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह ने सख्त लेहजे में सम्बंधित अधिकारियों को सचते करते हुए निर्देशित किया है कि अब मुझे तत्काल समाधानकारक कार्यवाही अपेक्षित है। शुक्रवार को आयोजित एक विशेष बैठक में निमग आयुक्त ने इस विषय पर उपायुक्त स्वास्थ्य, स्वास्थ्य अधिकारीगण, भवन अधिकारी और भवन निरीक्षणगण से चर्चा करते हुए अब तक की गई कार्यवाही का पालन प्रतिवेदन चाहा।

यह भी पढ़े- निगम अधीक्षण यंत्री ने सेवानिवृत होने से पहले किया कमाल…

रौशन कुमार सिंह

निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह ने निर्देशित किया कि आवारा मवेशियों की समस्या के समाधान का दायित्व संयुक्त रूप से झोनल स्वास्थ्य अधिकारी, भवन अधिकारी और भवन निरीक्षक का है। यह पदाधिकारी संयुक्त अभियान चला कर ऐसी प्रभावी कार्यवाही करें जिससे कि समस्या का स्थाई समाधान हो सके। मवेशियों को खुला छोड़ने वाले पशु पालकों के विरूद्ध संयुक्त कार्यवाही की जाए। निगम के निदेर्शों का उल्लंघन करने वाले पशु पालकों के पशु बाड़ों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़े- नगर निगम न्यूज: सिंहस्थ भूमि के अतिक्रमण पर चला निगम का बुलडोजर

रोस्टर बनाएं…

निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह ने निर्देशित किया कि निगम में 3 पशु गैंग कार्यरत हैं। इनका झोनवार वार्डवार, दिनवार रोस्टर तैयार करें कि किस दिन किस गैंग को किस वार्ड में कार्यवाही करना है। इस रोस्टरर का सख्ती से पालन किया जाए।

रौशन कुमार सिंह

अधिकारी अभियुक्त…

स्पष्ट निदेर्शों के पश्चात भी जो अधिकारी आवारा मवेशियों की समस्या के विरूद्ध सख्त कार्यवाही नहीं करते और उनकी लापरवाही के चलते आवारा मवेशीयों के कारण कहीं कोई दुर्घटना होती है तो सम्बंधित पशु पालक के साथ ही सम्बंधित झोन के सम्बंधित जिम्मेदार अधिकारी को भी सहअभियुक्त माना जाकर उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़े- निर्माण अनुमति दें और अवैध निर्माण रोकें- आयुक्त

आयुक्त की अपील…

निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह ने शहर के आम नागरिकों से अपील है कि वे समस्या के समाधान में निगम को यथोचित सहयोग प्रदान करें। पशु पालकों को अपने स्तर पर भी समझाईश दें तथा पशुओं को आवारा छोड़ने के विरूद्ध निगम द्वारा की जा रही कार्यवाही में सकारात्मक वातावरण निर्मित करते हुए इस समस्या के स्थाई समाधान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

इनका कहना है…

यह जन सुरक्षा से जुड़ा विषय है। मवेशियों को आवारा सड़कों, गलियों, बाजारों में छोड़ देना जहां एक ओर पशुओं के साथ भी अन्याय और अत्याचार है वहीं दूसरी ओर इससे आम नागरिकों की जान माल के लिये भी निरंतर खतरा बना रहता है। विशेष कर वृद्धजन, महिलाओं और बच्चों को अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ता है।
रौशनसिंह कुमार सिंह, आयुक्त नगर निगम उज्जैन

यह भी पढ़े- स्वच्छता सर्वेक्षण में सकारात्मक प्रतिक्रिया देकर उज्जैन को बनाये नंबर वन

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

दुष्कर्म करते हुए बनाया वीडियों और कर दिया वायरल

MP Board Exam 2024: 10वीं और 12वीं की परीक्षा का टाईम टेबल घोषित

सब इंजीनियर 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker