अपना उज्जैन

सिहंस्थ क्षेत्र की 100 करोड़ की सरकारी जमीन से हटाया अतिक्रमण

- सरकारी जमीन पर काट दिए थे प्लाट, 51 मकानों को चिन्हित कर शुरू हुई कार्रवाई

उज्जैन। सिंहस्थ महाकुम्भ मेले 2028 के आयोजन को लेकर उज्जैन जिला प्रशासन ने दूसरे दिन भी आजाद कॉलोनी के 51 मकानों पर कार्रवाई जारी रखी है। प्रशासन की टीम ने कुल 3 हेक्टेयर की 16 बीघा जमीन पर अवैध अतिक्रमण में 90 मकान और गोदाम को चिन्हित किया था। शनिवार को निगम के अमले ने 5 जेसीबी, 1 पोकलेन, डंपर सहित निगम की अतिक्रमण गैंग, पुलिस के अधिकारी सहित करीब 150 जवानों के साथ मिलकर अतिक्रमण मुहिम जारी रखी।

यह भी पढ़े- महाकाल मंदिर अन्न क्षेत्र के प्रभारी सहित 3 को उम्रकैद

अतिक्रमण

लगभग 100 करोड़ की सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण किया गया था। कार्यवाही में एसडीएम लक्ष्मी नारायण गर्ग, उपायुक्त कृतिका भीमावत, एडिशनल एसपी नीतेश भार्गव भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे। शनिवार सुबह 9 बजे शुरू हुई कार्रवाई में हेला समाज के जमात खाने के पीछे आजाद कालोनी के 36 मकान को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। यहां पर पीछे की ओर घाटी में करीब 51 पक्के मकान बन चुके थे, इनमें से 17 मकान को शुक्रवार हटाया गया था।

यह भी पढ़े- पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज के बड़े बेटे कार्तिकेय की अमानत से सगाई

अतिक्रमण

36 मकान शनिवार को हटाये

जबकि बाकी 36 को शनिवार को जमीदोज किया गया। यहां कॉलोनी काटने वाले ने पूर्व में किसी व्यक्ति के पास सर्वे क्रमांक 726 की जमीन थी और उस व्यक्ति ने सर्वे क्रमांक 739/1 की जमीन पर प्लाट काट कर इन लोगों को बेच दिए और लिखा पढ़ी 726/1 की जमीन पर कर दी। इस प्रकार धोखाधड़ी पूर्वक लोगों को प्लाट दे दिए गए और वह पिछले कई वर्ष से इन प्लाट पर मकान बनाकर रह रहे हैं।

यह भी पढ़े- उज्जैन की निकिता बनी मिस इंडिया

सरकारी जमीन पर काट दिए थे प्लाट

रफीक खान ने अपनी जमीन पर शेर बहादूर, इजराइल और परवेज को कॉलोनी काटने का काम दिया था। मदीना कॉलोनी, मिर्जा बाग और आजाद कॉलोनी में सरकारी जमीन पर 80 से ज्यादा परिवार रहते थे। रहवासियों ने बताया कि उन्होंने तो यह जमीन ढाई लाख में खरीदी थी व हर महीने इसकी किस्त देते थे। कॉलोनाजर ने कहा था कि उनके घरों को कभी कुछ नहीं होगा।

यह भी पढ़े- लाडली बहना योजना के रजिस्ट्रेशन की उड़ी अफवाह

अतिक्रमण

यह भी पढ़े- विक्रमादित्य वैदिक घड़ी: उज्जैन में स्थापित है पहली वैदिक घड़ी- जानिये विशेषताएं

अवैध कालोनी काटने का चल रहा केस

जो लोग रजिस्ट्री नहीं करवा पाए उन्होंने बताया कि कॉलोनी वालों ने कहा कि तुम हर महीने रुपए चुकाते रहना जब पूरी राशि होगी, तब रजिस्ट्री करवा देंगे। रफीक खान पर 2021 से ही अवैध कॉलोनी काटने का केस चल रहा है और जमानत पर है लेकिन बाकी साथी अभी भी बचे हुए हैं। प्रशासन ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई तो की लेकिन अवैध निर्माण करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

यह भी पढ़े- प्रिंसिपल ने की टीचर से अश्लील बात: ऑडियो हुआ वायरल

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

दीपावली के पहले 24 को गुरु पुष्य नक्षत्र का संयोग

सिंहस्थ 2028 के लिए 5882.14 करोड़ विकास कार्यों की मिली स्वीकृति

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker