प्रदेश

रिटायर्ड स्टोर कीपर की 10 करोड़ की संपत्ति, लोकायुक्त ने मारा छापा

- सैलरी महज 45 हजार, 45 लाख का गोल्ड, 21 लाख केश बरामद

भोपाल। स्वास्थ्य विभाग से रिटायर्ड स्टोर कीपर (retired store keeper) की संपत्ति देखकर लोकायुक्त भी हैरान रह गई। महज 45 हजार रूपये सैलरी से रिटायर्ड स्टोर कीपर के पास 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति मिली है। जिसमें 45 लाख रूपये नगद, 21 लाख रूपये कैश, आलीशान बंगले सहित 50 से अधिक चल-अचल संपत्ति की भी लोकायुक्त टीम द्वारा जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े- Fake IAS: कभी मप्र शासन में फर्जी अपर सचिव तो कभी फर्जी नरसिंहपुर कलेक्टर बना राहुल

रिटायर्ड स्टोर कीपर

स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड स्टोर कीपर की संपत्ति देखकर लोकायुक्त की टीम भी हैरान रह गई। दिन भर चली छापामार कार्रवाई में उसकी करीब 10 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है। लोकायुक्त की टीम ने उसके भोपाल और विदिशा के लटेरी स्थित ठिकानों से 45 लाख रुपए कीमत का सोना, गहने और 21 लाख रुपए कैश भी बरामद किए हैं। लोकायुक्त की टीम उसकी 50 से ज्यादा चल-अचल संपत्ति की भी जांच कर रही है।

यह भी पढ़े- इंजीनियर के साथ सेक्सटॉर्शन, युवती ने कपड़े उतारकर बनाया वीडियों: यह रखे सावधानी

लोकायुक्त पुलिस को शिकायत मिली थी कि राजगढ़ जिले के स्वास्थ्य विभाग में स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ अशफाक अली के पास करोड़ों की चल अचल संपत्ति है, जिसकी जांच लोकायुक्त ने शुरू की और जब उसके भोपाल में स्थित दो मकान सहित लटेरी में स्थित ठिकानों पर दबिश दी गई तो यहां से करोड़ों की संपत्ति और लाखों रूपये नगदी, गोल्ड मिला है। बताया जाता है कि स्टोर कीपर अशफाक अली वर्ष 2021 में रिटायर्ड हो चुका है।

रिटायर्ड स्टोर कीपर रहता था ठाठ से…

लोकायुक्त पुलिस ने जब रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक के भोपाल स्थित ग्रीन वैली के मकान पर दबिश दी तो यहां उसके ठाठ बांट देखकर लोकायुक्त भी दंग रह गई। जिस रिटायर्ड स्टोर कीपर की सैलरी महज 45 हजार रूपये महिना है, उसका फाईव स्टार होटल जैसा आलीशान मकान, जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ मानी जा रही है। वहीं 45 लाख रूपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात, 21 लाख रूपयों से भरा बैग भी लोकायुक्त ने बरामद किया है।

यह भी पढ़े- इंदौर के पास टूरिस्ट स्पॉट के कुंड में गिरी कार, वीडियों हुआ वायरल

पूरे परिवार के नाम करोड़ों की संपत्ति

रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक अली और उसके परिजनों के नाम पर करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज भी मिले है। जिनमें 16 से अधिक अचल संपत्ति शामिल है। सूत्रों के अनुसार अशफाक के बेटे जीशान अली, शारिक अली, बेटी हिना कौसर और पत्नी राशिदा बी के नाम पर है। विदिशा में भी अचल संपत्ति मिली है, जिसमें आनंदपुरा रोड़ पर 14 हजार स्क्वायर फीट का निर्माणाधिन शॉपिंग काम्पलेक्स, 1 एकड़ जमीन पर करीब 25 वर्ग फीट का आलीशान मकान व मुस्ताक मंजिल के नाम से तीन मंजिला भवन जिसे प्रायवेट स्कूल चलाने के लिए किराये पर दिया गया है।

इनका कहना है…

स्वास्थ्य विभाग का रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक खान भोपाल में रहता है, छापामार कार्रवाई के दौरान काफी संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। प्रारंभिक आकलन के मुताबिक भोपाल और लटेरी में कुल 10 करोड़ की संपत्ति होने की जानकारी है, फिलहाल जांच की जा रही है।
वीरेंद्र सिंह, डीएसपी- लोकायुक्त

यह भी पढ़े- नगर निगम दरोगा 1500 की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

राज्य स्तरीय खेल पुरस्कारों की घोषणा: 11 खिलाड़ियों को एकल्व्य, 10 को विक्रम पुरस्कार

कांग्रेस नेत्री ने खिलाफ आपत्तिजनक नारे का वीडियो वायरल, अज्ञात पर प्रकरण दर्ज

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker