अपना उज्जैनराजनीति

विधानसभा प्रत्याशियों की दूसरी सूची के बाद भाजपा में विरोध, 17 पार्षदों ने दिया इस्तीफा

- नागदा-खाचरौद सीट पर डॉ. तेजबहादुर का विरोध, हारी हुई सीटों पर प्रत्याशी घोषित

उज्जैन। भाजपा चुनाव समिति द्वारा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की गई है, जिसमें शामिल नागदा-खाचरौद विधानसभा सीट से डॉ. तेजबाहदुरसिंह चौहान को प्रत्याशी घोषित करने के बाद भाजपा में बगावती तेवर नजर आने लगे है। भाजपा से जुड़े लगभग 17 पार्षदों ने पार्टी से इस्तीफा देकर अपना विरोध जाहिर कर दिया है। वहीं कई सरपंच, मंडल अध्यक्ष व अन्य कार्यकर्ता भी इस्तीफे के लिए तैयार हो गये है।

यह भी पढ़े- जन आक्रोश यात्रा में कांग्रेसियों का आक्रोश, चले लात-घूंसे

भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होते ही नागदा-खाचरौद सीट से डॉ. तेजबहादुर सिंह को टिकट देने के विरोध में 17 पार्षदों सहित भाजयुमो कार्यकर्ता अन्य संगठन-प्रकोष्ठ के मंडल पदाधिकारियों ने पद छोडने का निर्णय लिया है। भाजपा चुनाव समिति द्वारा संभाग के तीन स्थानों पर पार्टी ने पूर्व में चुनाव हार चुके नेताओं पर दाव लगाया है। जिनमें उज्जैन संभाग की शाजापुर सीट से अरुण भीमावद, आगर से मधु गेहलोत और सैलाना से संगीता चारेल को टिकट दिया है। यह तीन पूर्व में अलग-अलग समय पर चुनाव में हार चुके है।

यह भी पढ़े- विधानसभा चुनाव प्रत्याशी चयन में भाजपा ने मारी बाजी, कांग्रेस पिछड़ी

डॉ. जटिया के समर्थक है डॉ. तेजबहादुर सिंह

उज्जैन जिले की नागदा खाचरोद सीट से पूर्व जिला ग्रामीण में दो बार अध्यक्ष रहे डॉ तेजबहादुर सिंह चौहान को टिकट दिया है। 57 वर्षीय तेज बहादुर वर्तमान में प्रदेश कार्य समिति के सदस्य और इंदौर शहर के प्रभारी है। चौहान नागदा में 1999 में पूर्व पार्षद भी रहे है। डॉ.सत्यनारायण जटिया समर्थक माने जाते है। इससे पहले भाजपा ने घट्टिया से सतीश मालवीय और तराना से ताराचंद गोयल की टिकट देने की घोषणा की थी। ये तीनों ही सीट फिलहाल कांग्रेस के पास है।

यह भी पढ़े- उज्जैन के कद्दावर कलेक्टर ने थामा भाजपा का दामन… बनेंगे विधायक!

4 सांसदों को टिकट, 3 विधायकों के टिकट कटे

भाजपा द्वारा 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को टिकट दिया गया है। 3 केंद्रीय मंत्रियोंं के अलावा भाजपा जिन चार सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ा रही है, उनमें जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, सतना से गणेश सिंह, सीधी से रीति पाठक और गाडरवारा से उदय प्रताप सिंह के नाम शामिल हैं। वहीं भाजपा ने दूसरी लिस्ट में जिन 39 सीटों पर नामों का ऐलान किया है उनमें से 36 सीटें 2018 के चुनाव में हारी हुई हैं। 3 सीटें भाजपा के कब्जे में हैं। इनमें मैहर से नारायण त्रिपाठी, सीधी से केदारनाथ शुक्ला और नरसिंहपुर से जालम सिंह पटेल का टिकट काटा गया है।

यह भी पढ़े- ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में भाजपा सरकार पर गरजी प्रियंका गांधी- देखे वीडियो

7 पूर्व विधायकों को मिला टिकट

भाजपा की दूसरी लिस्ट में 7 पूर्व विधायकों के नाम हैं। इनमें श्योपुर से दुगार्लाल विजय, मुरैना से रघुराज कंसाना, सेंवढ़ा से प्रदीप अग्रवाल, डबरा से इमरती देवी, करैरा से रमेश खटीक, कोतमा से दिलीप जायसवाल, सिहावल विश्वामित्र पाठक, जुन्नारदेव से नत्थन शाह, खिलचीपुर से हजारी लाल दांगी, थांदला से कल सिंह भाबर, देपालपुर से मनोज पटेल और सैलाना से संगीता चारेल का नाम है।

यह भी पढ़े- कांग्रेस विधायक ने कहां भाजपा ने दिया था मुझे 45 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर

पढ़ते रहिये– DB NEWS 24 और देखें यूट्यूब चैनल you tube जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, सिनेमा, राजनीति और अपने उज्जैन की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबुक Facebook पेज,  Telegram  और WhatsApp से…

ओर भी है खबरे

भाजपा के पूर्व विधायक और महिला एसडीएम के बीच तू-तू, मैं-मैं… watch viral video

भाजपा की ‘विकास यात्रा’ में फिल्मी गाने पर लगे ठुमके- देखे वायरल वीडियों

मध्यप्रदेश में सत्ता बदलाव, शिवराजसिंह ने कहां…

Dharmendra Bhati

मैं धर्मेंद्र भाटी, DB News24 का Author & Founder हूँ तथा पिछले 22 वर्षो से निरंतर सक्रिय पत्रकारिता के माध्यम राजनितिक, प्रशासनिक, सामाजिक और धार्मिक खबरों की रिपोर्टिंग करता हूँ साथ ही Daily जॉब्स, ज्योतिष, धर्म-कर्म, सिनेमा, सरकरी योजनाओ के बारे में आर्टिकल पब्लिश करता हूँ। हमारा संकल्प है कि नई-नई जानकारियाँ आप तक सरल और सहज भाषा में आप तक पंहुचे। जय हिन्द

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please turn off adblocker